Move to Jagran APP

न हो सुरक्षा में चूक, चुनौती समझ मेले में करें ड्यूटी: एसपी

कार्तिक गंगा मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा में कोई चूक न हो। पुलिस चुनौती समझकर मेले में अपनी ड्यूटी करे। पुलिसकर्मियों की छोटी सी चूक भव्य मेले में बड़ा बवाल कर सकती है। यह आदेश पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने मेला निरीक्षण के दौरान मेले में अन्य जनपदों से आई फोर्स को दिए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Nov 2018 08:06 PM (IST)Updated: Tue, 13 Nov 2018 08:06 PM (IST)
न हो सुरक्षा में चूक, चुनौती समझ मेले में करें ड्यूटी: एसपी
न हो सुरक्षा में चूक, चुनौती समझ मेले में करें ड्यूटी: एसपी

संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर:कार्तिक गंगा मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा में कोई चूक न हो। पुलिसकर्मी चुनौती समझकर मेले में अपनी ड्यूटी करें। पुलिसकर्मियों की छोटी सी चूक भव्य मेले में बड़ा बवाल कर सकती है। यह निर्देश पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने मेला निरीक्षण के दौरान मेले में अन्य जनपदों से आए फोर्स को दिए। पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने बताया कि इस बार मुख्य मेले में खादर मेले जबकि एक सेक्टर को ब्रजघाट शहरी मेले में बांटा गया है। सभी सेक्टरों में एक-एक थाना प्रभारी के साथ एक मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। उन्होंने बताया कि मेले में इस बार कई जनपदों की पुलिस को लगाया गया है। जिसमें हापुड़ जिले के साथ मेरठ, गाजियाबाद, बुलंदशहर, गौतमबुद्धनगर, बागपत, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, मुरादाबाद, रामपुर, संभल, बिजनौर, अलीगढ़, एटा, हाथरस, कासंगज, कानपुर की पुलिस को शामिल किया जा रहा है।

loksabha election banner

-----

100 नंबर और 1090 का होगा प्रयोग

एसपी ने बताया कि कार्तिक गंगा मेले में श्रद्धालुओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यूपी-100 व 1090 की सुविधा मुहैया कराई गई है। ताकि श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी न हो सके।

-75 सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होगी मेले की सुरक्षा

एसपी ने बताया कि कार्तिक गंगा मेले में 21 सेक्टरों को नौ जोन में बांटा गया है जिसमें अलग-अलग थाना प्रभारियों की तैनाती कर दी गई है, जबकि मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर विभाग की ओर से लगभग 75 कैमरों, चार ड्रोन कैमरे को लगाया गया है ताकि शरारती तत्वों पर नजर रखी जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.