Move to Jagran APP

दिल्ली पुलिस में महिला दरोगा के घर लाखों की चोरी, CCTV में कैद हुए चोर Hapur News

कृष्णा देवी ने बताया कि अलमारी में दो लाख रुपये लगभग एक लाख रुपये कीमत के आभूषण कीमती साड़ियां एवं अन्य सामान रखा हुआ था।

By Mangal YadavEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 03:08 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 03:08 PM (IST)
दिल्ली पुलिस में महिला दरोगा के घर लाखों की चोरी, CCTV में कैद हुए चोर Hapur News
दिल्ली पुलिस में महिला दरोगा के घर लाखों की चोरी, CCTV में कैद हुए चोर Hapur News

पिलखुवा (हापुड़), संजीव वर्मा। कोतवाली अंतर्गत भोलापुरी कॉलोनी में बुधवार की रात चोरों ने दिल्ली पुलिस की महिला दरोगा के घर चोरी की। मकान और अलमारी का ताला तोड़कर चोर दो लाख रुपये, एक लाख रुपये कीमत के आभूषण एवं अन्य कीमती सामान चोरी कर ले गए। घटना के समय दरोगा अपने पिता के साथ दिल्ली में थी और मां एवं भाई कोरोना संक्रमित होने के कारण अस्पताल में क्वारंटाइन थे। 

loksabha election banner

मौके पर फॉरेंसिक टीम ने पहुंचकर साक्ष्य जुटाए है। गली में लगे सीसीटीवी कैमरे में चोर कैद हो गए हैं। जिनमें एक चोर की शिनाख्त हो चुकी है। पुलिस जांच कर रही है। भोलापुरी कॉलोनी निवासी अमरपाल सैनी किसान है। उनकी पुत्री चंचल सैनी दिल्ली पुलिस में एसआइ है। पिछले कुछ समय से वह अपनी पुत्री के साथ दिल्ली में रह रहे थे।

इसी दौरान उनकी पत्नी कृष्णा देवी और पुत्र दीपांशु कोरोना संक्रमित हो गए। इसके चलते 26 जुलाई को स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा दोनों को अस्पताल में क्वारंटाइन कर दिया गया। तभी से मकान पर ताला लगा हुआ था। बृहस्पतिवार सुबह मकान के मुख्य गेट का ताला टूटा देख पड़ोस में रहने वाले अमरपाल सैनी के भाई मनोज को पड़ोसियों ने सूचना दी। जिस पर मनोज, उनकी पत्नी किरण एवं अन्य रिश्तेदार मौके पर पहुंचे।

फोन पर अस्पताल में क्वारंटाइन कृष्णा देवी से बातचीत की गई। कृष्णा देवी ने बताया कि अलमारी में दो लाख रुपये, लगभग एक लाख रुपये कीमत के आभूषण, कीमती साड़ियां एवं अन्य सामान रखा हुआ था। तलाशी के दौरान महिला द्वारा बताया गया सारा सामान गायब मिला। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल की। इसके अतिरिक्त फॉरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर साक्ष्य एकत्र गए। कॉलोनी वासियों का कहना है कि वारदात काॅलोनी में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। फुटेज में दो चोर नजर आए। जिनमें से एक की पहचान कर ली गई है। इस बावत पुलिस को सूचना दी जा चुकी है। थाना प्रभारी निरीक्षक महावीर सिंह चौहान ने बताया कि मामले में जांच पड़ताल चल रही है। चोरों को गिरफ्तार कर शीघ्र पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

21 मिनट में चोरों ने दिया वारदात को अंजाम

कोरोना संक्रमित मिलने के चलते घटना स्थल वाली गली सील है। गली के सभी रास्तों पर बैरिकेडिग की हुई है। कोई घर से बाहर ना निकलें बैरिकेडिंग पर पुलिस का पहरा है। बावजूद इसके चोर आसानी से वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए और पुलिस को भनक तक ना लग सकी। सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई वारदात के मुताबिक चोर रात में दाे बजकर 37 मिनट पर मकान में दाखिल हुए और दो बजकर 58 मिनट पर वारदात को अंजाम देकर चले गए। चोरी की वारदात करने में चोरों को लगभग 21 मिनट का समय लगा। इतना ही नहीं रात में नौ बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू है। चोरी की इस वारदात से भोला वासियों में पुलिस के खिलाफ रोष व्याप्त है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.