जागरण संवाददाता, हापुड़ : देहात थाना क्षेत्र के मोहल्ला सुभाष नगर में बुधवार सुबह रसोई में काम करते वक्त सिलेंडर में अचानक आग लग गई। आग लगते ही रसोईघर में काम कर रही महिला किसी प्रकार शोर मचाते हुए बाहर निकली। जब तक लोग आग पर काबू पाते, तब तक आग ने घर के छप्पर और हजारों के सामान को जलाकर राख कर दिया था।

मोहल्ला सुभाष नगर निवासी किशन देवी अपने परिवार के साथ रहती है। उसका मकान झोपड़ीनुमा है। बुधवार सुबह के समय वह रसोई घर में दैनिक कार्य कर रही थीं। बताया गया है कि जब वह काम कर रही थी तो अचानक गैस सिलेंडर के पाइप से गैस लीकेज हो गई और कुछ ही देर में पाइप ने आग पकड़ ली। आग ने थोड़ी ही देर में विकराल रूप धारण कर लिया। आग की लपटों को उठता देखकर किशन देवी किसी प्रकार शोर मचाते हुए घर से बाहर निकल आई।

महिला का शोर सुनकर मौके पर काफी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई। भीड़ ने आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी और आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू कर दिया। जब तक दमकल विभाग की गाड़ी मौके पर पहुंचती, तब तक लोगों ने पानी और मिट्टी आदि डालकर आग पर काबू पा लिया। जब तक आग से छप्पर, घर में रखा कीमती सामान जलकर राख हो गया था। लोगों ने बताया कि महिला बेहद गरीब है और आग से उसकी गृहस्थी जलकर राख हो गई है। ऐसे में प्रशासन को इस महिला को उचित मुआवजा दिया जाना चाहिए। सीएफओ अनिमेष ¨सह ने बताया कि गैस सिलेंडर के पाइप में आग लग गई थी। मामले की जांच कराई जा रही है।

Posted By: Jagran