संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर

खादर क्षेत्र के सौगढ़ में मृत मिले तेंदुआ की पोस्टमार्टम रिपोर्ट वन विभाग के अफसरों को मिल गई है, जिसमें बताया गया कि मौत के दौरान वह भूखा था। उसके पेट में कुछ नहीं मिला। मौत का कारण जानने के लिए विभागीय अधिकारियों ने ब्लड सैंपल लेकर विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजा है, जबकि शरीर पर चोट के निशान नहीं मिले।

बता दिया जाए कि दो दिन पूर्व नगर क्षेत्र अंतर्गत मध्य गंग नहर के किनारे सौगढ़ के जंगल में आम के बाग में तेंदुआ मृत अवस्था में मिला था, जिसकी सूचना मिलने पर अफरा-तफरी मच गई थी। ग्रामीणों की सूचना पर वन क्षेत्राधिकारी राजेश कुमार टीम के साथ मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल में जुट गये जबकि मृतक तेंदुआ के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था।

रविवार को तेंदुआ के शव का बरेली में पोस्टमार्टम कराकर नियमानुसार उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया था। वन क्षेत्राधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि मृत मिले तेंदुआ की पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिली है, जिसमें मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है, जिस समय उसकी मौत हुई है उसका पेट खाली था। अनुमान है कि बीमार होने या अन्य किसी कारण से कुछ खा नहीं पाया हो। मौत का कारण जानने के लिए उसके ब्लड के सैंपल लेकर विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजे गए हैं। उसकी रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण सही स्पष्ट हो सकेगा। इस मामले में लगातार निगाह रखी जा रही है।

Edited By: Jagran