जागरण संवाददाता, हापुड़ :

कोतवाली क्षेत्र के दिल्ली रोड स्थित प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के प्रतिनिधि अधिकारी ने कंपनी में कार्यरत चार कर्मचारियों पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। उक्त कर्मचारियों ने कंपनी के नाम पर करीब एक करोड़ रुपये के माल का आर्डर देकर अन्य कंपनियों को दे दिया। न्यायालय के आदेश पर कोतवाली में चार आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

मैरिनो प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के प्रतिनिधि अधिकारी तिलकराज शर्मा ने बताया कि बंगलोर निवासी एबीबी राणा कुमार, प्रमोद एसबी, भारत व तेलंगाना निवासी जगदेव शर्मा कंपनी में बतौर कर्मचारी कार्यरत हैं। वर्ष 2015 में एसबीबी राणा कुमार को बंगलोर स्थित कंपनी की एक शाखा का काम सौंपा गया था। कंपनी के माल के बिक्री होने के संबंध में वह आर्डर बुक करने का काम करते थे। इस काम में प्रमोद एसबी, भारत व जगदेव शर्मा उनका सहयोग करते थे। इनके द्वारा दिए गए आर्डर की सूचना के आधार पर ही कंपनी माल विक्रय करती थी।

वर्ष 2020 में पीड़ित को ज्ञात हुआ कि उक्त सभी ने मिलकर कंपनी के नाम पर माल का आर्डर लेकर हैदराबाद स्थित एक अन्य कंपनी को दे दिया। गहनता से जांच करने पर पीड़ित को ज्ञात हुआ कि पिछले चार वर्षो में उक्त सभी ने मिलकर कंपनी के नाम पर लिए गए करीब एक करोड़ के माल के आर्डर को दूसरी कंपनियों को दे दिया। इस कारण कंपनी को करीब 32 लाख रुपये की हानि हुई है। इस कृत्य को कर उक्त सभी ने कंपनी के साथ धोखाधड़ी व छल किया है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सुबोध कुमार सक्सेना ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर उक्त सभी आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021