Move to Jagran APP

कर वसूली नहीं करने पर लिपिक को कारण बताओ नोटिस

गृहकर और दुकानों का किराया वसूली करने में लापरवाही बरतने पर पाइपलाइन फिटर को अधिशासी अधिकारी ने नोटिस जारी किया है। नोटिस जारी करने का मुख्य उद्देश्य कर वसूली में तेजी लाना है। ताकि वसूली की धनराशि से क्षेत्र का विकास कराया जा सके।

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 Jan 2019 05:47 PM (IST)Updated: Fri, 11 Jan 2019 05:47 PM (IST)
कर वसूली नहीं करने पर लिपिक को कारण बताओ नोटिस
कर वसूली नहीं करने पर लिपिक को कारण बताओ नोटिस

संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर : गृहकर और दुकानों का किराया वसूली करने में लापरवाही बरतने पर लिपिक को अधिशासी अधिकारी ने नोटिस जारी किया है। नोटिस जारी करने का मुख्य उद्देश्य कर वसूली में तेजी लाना है, ताकि वसूल की गई धनराशि से क्षेत्र का विकास कराया जा सके।

loksabha election banner

अधिशासी अधिकारी अमिता वरुण ने बताया कि नगर पालिका की क्षेत्र में लगभग 250 दुकानें हैं। इनमें से ज्यादातर दुकानदारों ने पिछले पांच वर्ष से किराया नहीं दिया है। इस संबंध में कई बार नोटिस जारी किए गए हैं। इसके बावजूद वसूली करने वालों ने गंभीरता नहीं दिखाई। इसके अलावा नगर पालिका क्षेत्र में लगभग 8650 आवास हैं, जिनसे गृहकर वसूला जा रहा है। गृहकर वसूली में भी लिपिक चीनीपाल ने लापरवाही बरती है। दुकानदारों और नागरिकों पर नगर पालिका का लगभग 25 से 30 लाख रुपये बकाया है। गृहकर और दुकानों का किराया वसूली में लापरवाही बरतने पर लिपिक चीनीपाल को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। जबाव नहीं देने पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी। अधिशासी अधिकारी का कहना है कि यह कार्रवाई गृहकर और दुकानों का किराया वसूली में तेजी लाने के लिए की जा रही है। वसूली के बाद इस धनराशि से क्षेत्र के विकास में लगाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.