Move to Jagran APP

पढ़िए- हसीन की होश उड़ा देने वाली स्टोरी, पुलिस के सामने कबूला सनसनीखेज जुल्म; पुलिस भी चौंकी

आरोपित हसीन अपनी पहली पत्नी की हत्या के मामले में तीन वर्ष की जेल काट चुका है। वर्ष 2018 में वह जेल से बाहर आया था फिर...।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 05 Sep 2019 10:33 AM (IST)Updated: Thu, 05 Sep 2019 10:58 AM (IST)
पढ़िए- हसीन की होश उड़ा देने वाली स्टोरी, पुलिस के सामने कबूला सनसनीखेज जुल्म; पुलिस भी चौंकी
पढ़िए- हसीन की होश उड़ा देने वाली स्टोरी, पुलिस के सामने कबूला सनसनीखेज जुल्म; पुलिस भी चौंकी

हापुड़, जेएनएन। साले और साढ़ू पर पत्नी की हत्या का आरोप लगाते हुए बुधवार को एक व्यक्ति पुलिस ऑफिस पहुंचा। न्याय की गुहार के लिए पुलिस अधीक्षक के सामने बिलख कर रोने लगा, लेकिन मामले की जांच के बाद जो सच्चाई सामने आई, उसने सभी के होश उड़ा दिए। पुलिस पूछताछ में आरोपित ने पत्नी की हत्या कर शव जंगल में दफनाने की बात कबूल की है। मृतका के परिजन की तहरीर पर आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपित की निशानदेही पर पुलिस शव की तलाश में जुटी है।

loksabha election banner

निकाह से खुश नहीं था आरोपित का पिता

थाना धौलाना क्षेत्र के गांव बझैड़ा कलां निवासी मोहम्मद अब्बास ने बताया कि 25 अक्टूबर, 2018 को उसने अपनी पुत्री कौशर जहां का निकाह जनपद बुलंदशहर के थाना सिकंद्राबाद क्षेत्र के गांव अंधेल निवासी हसीन के साथ किया था। हसीन के पिता इस निकाह से खुश नहीं थे। इसके बाद हसीन उनकी पुत्री के साथ थाना धौलाना क्षेत्र के गांव शेखपुर खिचरा में अपने बहनोई अफजाल के साथ रहने लगा।

निकाह के कुछ दिन बाद शुरू कर दी थी मारपीट

निकाह के कुछ दिन बाद से आरोपित ने पीड़ित की पुत्री के साथ मारपीट शुरू कर दी थी। 11 अगस्त 2019 को हसीन ने कौशर के साथ मारपीट कर घर से निकाल दिया। इसके बाद कौशर अपने मायके पहुंच गई। पीड़ित ने हसीन के बहनोई अफजाल और रफीक से मामले की शिकायत की। इसके बाद 14 अगस्त को हसीन और उसके दोनों बहनोई फैसला कर कौशर को अपने साथ ले गए।

घर से नदारद मिला तो बढ़ा शक

दो सितंबर को पीड़ित को पता चला उसकी पुत्री और दामाद गांव में मौजूद नहीं हैं। इस पर पीड़ित गांव शेखपुर खिचरा पहुंचा, जहां उसे पता चला कि 28 अगस्त 2019 को हसीन पत्नी कौशर के साथ मकान में ताला लगाकर कहीं चला गया है। पीड़ित ने हसीन के दोनों बहनोई से पुत्री के बारे में जानकारी की, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। पीड़ित ने हसीन के गांव अंधेल जाकर मामले की जानकारी की। जहां पीड़ित को पता चला कि हसीन ने कौशर की हत्या कर दी है। इस संबंध में पीड़ित ने थाने में तहरीर दी थी।

पुलिस के सामने किया खुलासा

बुधवार को हसीन पुलिस ऑफिस पहुंचा। पुलिस अधीक्षक के सामने साले और सगे साढ़ू द्वारा मिलकर पत्नी की हत्या की बात कर रोने लगा। पुलिस अधीक्षक डॉ. यशवीर सिंह ने तत्काल थाना धौलाना प्रभारी निरीक्षक सुबोध सक्सेना को ऑफिस बुलाया। पुलिस अधीक्षक थाना प्रभारी के साथ हसीन को भेजकर मामले की जांच के आदेश दिए।

जांच में हुए अहम खुलासे

जांच के दौरान पुलिस के सामने जो तथ्य प्रकाश में आए उसने सभी के होश उड़ा दिए। थाना प्रभारी ने बताया कि हसीन से पूछताछ की तो वह टूट गया। हसीन ने बताया कि वह 27 अगस्त को हापुड़ कचहरी में कौशर के साथ मुकदमे की तारीख पर आया था।

जहां से वह पत्नी को लेकर अंधेल चला गया। शेखपुर खिचरा आने की बात कहकर हसीन कौशर के साथ लौट रहा था। धौलाना थाना क्षेत्र के अंतर्गत जंगल के रास्ते में उसने कौशर की गला घोटकर हत्या कर दी और शव ईख के खेत में दफना दिया। आरोपित की निशानदेही पर कौशर के शव की तलाश की जा रही है।

पहली पत्नी की हत्या के मामले में सजा काट चुका हसीन

धौलाना थाना प्रभारी सुबोध कुमार सक्सेना ने बताया कि आरोपित हसीन अपनी पहली पत्नी की हत्या के मामले में तीन वर्ष की जेल काट चुका है। वर्ष 2018 में वह जेल से बाहर आया था। जिसके बाद उसने कौशर से दूसरा निकाह किया था।

हत्या के मुकदमे की आरोपित थी मृतका

पुलिस अधीक्षक डॉ. यशवीर सिंह ने बताया वर्ष 2014 में गांव बझैड़ा कलां निवासी उमर मोहम्मद की हत्या हुई थी। मृतक कौशर का ताऊ था। इस मामले में उमर मोहम्मद के परिजन ने कौशर, पिता मोहम्मद अब्बास, माता और भाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। मामला फिलहाल कोर्ट में विचाराधीन है। पुलिस को मृतका के शव बरामद करने के आदेश दिए हैं। जल्द ही मृतका के शव को बरामद कर लिया जाएगा।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.