Move to Jagran APP

पांच केंद्र संवेदनशील, एसटीएफ की भी रहेगी नजर

माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल परीक्षा के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। जिले में बनाए गए 36 केंद्रों में से पांच केंद्र संवेदनशील हैं। जिन पर स्थानीय पुलिस के साथ साथ एसटीएम और खुफिया पुलिस की नजर रहेगी। इसके साथ साथ जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट पर निरीक्षण करने के साथ साथ कंट्रोल रूम को आवश्यक सूचना देंगे। अफसरों का दावा कि

By JagranEdited By: Published: Sat, 02 Feb 2019 06:01 PM (IST)Updated: Sat, 02 Feb 2019 06:01 PM (IST)
पांच केंद्र संवेदनशील, एसटीएफ की भी रहेगी नजर
पांच केंद्र संवेदनशील, एसटीएफ की भी रहेगी नजर

जागरण संवाददाता, हापुड़

loksabha election banner

माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल परीक्षा के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। जनपद में बनाए गए 36 केंद्रों में से पांच केंद्र संवेदनशील हैं। इन पर स्थानीय पुलिस के साथ-साथ एसटीएम और खुफिया पुलिस की नजर भी रहेगी। जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट पर निरीक्षण करने के बाद कंट्रोल रूम को आवश्यक सूचना देंगे। अधिकारियों का दावा कि शांतिपूर्ण और नकलविहीन परीक्षा संपन्न कराई जाएगी।

सात फरवरी से शुरू होने वाली उप्र शिक्षा परिषद की परीक्षा को ध्यान में रखते हुए जनपद को छह जोन और 13 सेक्टरों में बांटा गया है। जिलाधिकारी ने छह जोनल और तेरह सेक्टर मजिस्ट्रेटों की तैनाती कर दी है। 36 परीक्षा केंद्रों 27200 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। इनमें से जनहित इंटर कालेज श्यामपुर जट्ट, लाला बाबू बैजल मेमोरियल इंटर कालेज लोदीपुर, बीआर इंटर कालेज समाना, बीआर हायर सैकेंड्री स्कूल शाहपुर फगौता, लाल बहादुर शास्त्री इंटर कालेज बहादुरगढ़ संवेदनशील केंद्र हैं। इन परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध रहेंगे। इसके साथ-साथ जिला विद्यालय निरीक्षक गजेंद्र कुमार, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी देवेंद्र गुप्ता, डायट के वरिष्ठ प्रवक्ता वीरपाल यादव, राजकीय हायर स्कूल हिम्मतपुर की प्रधानाचार्या शैलजा के नेतृत्व में सचल दल बनाया गया हैं। कुल मिलाकर परीक्षा नकल विहीन संपन्न करने के पूरे प्रबंध किए जा रहे हैं। केंद्रों की सुरक्षा के लिए पुलिस, प्रशासन, एसटीएफ के अधिकारियों को परीक्षा केंद्रों की सूची भेजी गई है। सभी केंद्रों का निरीक्षण करने के बाद जिला प्रशासन को संवेदनशील केंद्रों को चिह्नित किया गया है। इन केंद्रों पर पुलिस विशेष निगरानी रखेगी। नकल किसी भी हाल में नहीं होने दी जाएगी।

-गजेंद्र कुमार, जिला विद्यालय निरीक्षक जनपद के परीक्षा केंद्रों पर पुलिस की पैनी निगाह है। संवेदनशील केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध रहेंगे। थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र के केंद्रों पर भ्रमण करते रहेंगे। शांति व्यवस्था खराब करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। --राममोहन ¨सह, अपर पुलिस अधीक्षक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.