Move to Jagran APP

यात्रियों को उम्मीद, अगले चरण में बढ़ेंगी ट्रेनें

रेलवे ने दो सौ ट्रेनों का संचालन किया तो है लेकिन हापुड़ रेलवे स्टेशन पर केवल चार अप-डाउन यात्री ट्रेनों का ठहराव दिया है। अब यात्री अगले चरण में चलने वाली ट्रेनों की घोषणा करने का इंतजार कर रहे हैं। यात्रियों को उम्मीद है कि अगले चरण में स्टेशन पर अधिक ट्रेनों का ठहराव करने की उम्मीद कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 11 Jun 2020 07:05 PM (IST)Updated: Thu, 11 Jun 2020 07:05 PM (IST)
यात्रियों को उम्मीद, अगले चरण में बढ़ेंगी ट्रेनें
यात्रियों को उम्मीद, अगले चरण में बढ़ेंगी ट्रेनें

जागरण संवाददाता, हापुड़

loksabha election banner

रेलवे ने दो सौ ट्रेनों का संचालन किया तो है लेकिन, हापुड़ रेलवे स्टेशन पर केवल चार अप-डाउन यात्री ट्रेनों का ठहराव दिया है। अब यात्री अगले चरण में चलने वाली ट्रेनों की घोषणा करने का इंतजार कर रहे हैं। यात्रियों को उम्मीद है कि अगले चरण में स्टेशन पर अधिक ट्रेनों का ठहराव करने की उम्मीद कर रहे हैं।

लॉकडाउन के दौरान रेलवे ने विभिन्न प्रदेशों में फंसे प्रवासी कर्मियों को गंतव्य तक पहुंचाने के लिए कई ट्रेनों का संचालन किया था। इन ट्रेनों में बरेली चलकर हापुड़ रुककर भुज तक पहुंचने वाली आला हजरत एक्सप्रेस समेत अन्य ट्रेनों के स्लीपर व जनरल कोचों को निकालकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन बनाई गई थी। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक अब इस ट्रेन के कोचों को वापस मंगाया जा रहा है। कोच बरेली पहुंचने के बाद वाशिग लाइन में साफ करके खड़ा किया जाएगा। माना जा रहा है कि अनलॉक के अगले चरण में हापुड़ स्टेशन पर ठहराव वाली ट्रेनों की संख्या बढ़ाई जा सकती है। हालांकि अभी यहां से गुजरने वाली चारों अप-डाउन ट्रेनों में यात्रियों की संख्या काफी कम है।

लॉकडाउन से पहले हापुड़ जंक्शन से एक दिन में करीब दो हजार यात्री अलग-अलग ट्रेनों से यात्रा करते थे। जो कि कोरोना काल में यात्रियों की संख्या सौ के करीब भी नहीं रह गई है। इससे रेलवे को काफी नुकसान तक झेलना पड़ा रहा है।

सीएमआई आनंद पाल ने बताया कि रेलवे अपनी सभी ट्रेनों को सैनिटाइज करके वाशिग लाइन में तैयार करके खड़ा कर रहा है। जिससे रेलवे बोर्ड की ओर से जारी अगले आदेशों का पालन कराया जा सके। यदि अगले चरण में अधिक ट्रेनों का रेलवे स्टेशन पर ठहराव होता है तो इसके लिए तैयारियां की जा रही हैं। यात्रियों के शारीरिक दूरी का पालन कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.