Move to Jagran APP

दिवाली पर जिलेवासियों को दी जाए बेहतर सुविधा:डीएम

दिवाली पर जिले वासियों को सफाई, पेयल, चिकित्सा आदि की दिक्कत नहीं होगी। जिलाधिकारी ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को व्यवस्था सुचारू कराने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही रोडवेज के एआरएम को बसों का बेहतर संचालन कराने के भी निर्देश दिए हैं, ताकि यात्रियों को दिक्कत का सामना न करना पड़े।

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Nov 2018 04:15 PM (IST)Updated: Sat, 03 Nov 2018 04:15 PM (IST)
दिवाली पर जिलेवासियों को दी जाए बेहतर सुविधा:डीएम
दिवाली पर जिलेवासियों को दी जाए बेहतर सुविधा:डीएम

जागरण संवाददाता, हापुड़

loksabha election banner

दिवाली पर जिलावासियों को सफाई, पेयजल, चिकित्सा आदि की दिक्कत नहीं होगी। जिलाधिकारी ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को व्यवस्था सुचारू कराने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही रोडवेज के एआरएम को बसों का बेहतर संचालन कराने के भी निर्देश दिए हैं, ताकि यात्रियों को दिक्कत का सामना न करना पड़े। जिलाधिकारी अदिति ¨सह ने सभी पालिकाओं के अधिशासी अधिकारियों को निर्देशित किया है कि सफाई व्यवस्था और पेयजल की सुचारू आपूर्ति की जाए। स्वयं शहर के विभिन्न वार्डो में भ्रमण किया जाए। अगर कहीं लापरवाही मिलती है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। ऊर्जा निगम के अधिशासी अधिकारियों को विद्युत की सुचारू आपूर्ति और फाल्ट होने पर तुरंत सही कराने के निर्देश दिए हैं। सहायक और अवर अभियंताओं की बिजली घर पर ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए हैं। मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि दिवाली पर आग लगने की घटना हो जाती है। इसे ध्यान में रखते हुए सीएचसी, पीएचसी आदि पर चिकित्सा के लिए स्टाफ, पैरा मेडिकल स्टाफ, आवश्यक दवाईयों सहित 24 घंटे रहे। अग्नि शमन अधिकारी को निर्देशित किया है कि आग लगने पर तुरंत फायर टैंकर को मौके पर भेजा जाए। जिलाधिकारी ने खाद्य औषधि प्रशासन विभाग के अधिकारियों को मिलावटी सामग्री बनाने और बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने, पुलिस अधिकारियों को अपने अपने क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने और अफवाहों पर प्रभावी नियंत्रण रखने के भी निर्देश दिए हैं। यातायात पुलिस को यातायात व्यवस्था सुचारू कराने, रोडवेज के एआरएम को निर्देशित किया है कि पर्याप्त संख्या में बसों का संचालन कराया जाए, ताकि लोगों को आवागमन में दिक्कत न आए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.