Move to Jagran APP

शिवपुरी नहीं..यह बाइकर्स गैंग गली है जनाब

जागरण संवाददाता, हापुड़ नगर में आए दिन हो रही छात्राओं और युवतियों के साथ छेड़छाड

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 May 2018 09:20 PM (IST)Updated: Sun, 20 May 2018 09:20 PM (IST)
शिवपुरी नहीं..यह बाइकर्स गैंग गली है जनाब
शिवपुरी नहीं..यह बाइकर्स गैंग गली है जनाब

जागरण संवाददाता, हापुड़

loksabha election banner

नगर में आए दिन हो रही छात्राओं और युवतियों के साथ छेड़छाड़, मोबाइल स्ने¨चग, चेन स्ने¨चग आदि की घटनाओं के चलते महिलाओं का शाम को घर से निकलना मुश्किल हो चुका है। इसके बाद भी पुलिस प्रशासन इसके लिए कोई ठोस कदम नहीं उठा पा रहा है। पुलिस के पास रोज ऐसी शिकायतें आती हैं, लेकिन पुलिस ऐसे मामलों में लापरवाही दिखाते हुए शिकायतों का कोई निस्तारण नहीं कर पाती है। इसको पुलिस प्रशासन की लापरवाही माने या कोई अन्य वजह, ये तो पुलिस ही बता सकती है।

नगर के पाश इलाके न्यू शिवपुरी को को¨चग क्लास का हब माना जाता है। जहां रोज सैकड़ों छात्र-छात्राएं पढ़ाई करने के लिए आते हैं। शाम के पांच बजते ही यह इलाका बाइकर्स गैंग और असामाजिक तत्व के कब्जे में आ जाता है। शिवपुरी के चौराहों और तिराहों पर बाइकर्स हुड़दंग शुरू कर देते हैं। ऐसे में यातायात नियमों का भी उल्लघंन खुलेआम किया जाता है। इन स्थितियों में ऐसे गैंग की निगाह में पुलिस का खौफ खत्म होता जा रहा है। शहर पुलिस के पास पूरे पर्याप्त संसाधन होने के बाद भी आए दिन ऐसी घटनाएं घटित हो रही है। इसके चलते युवतियों, महिलाओं का शाम के समय घर से निकलना और छात्राओं को को¨चग जाना भारी पड़ता है।

लोगों का कहना है कि अगर छोटे अपराधों पर अंकुश नहीं लगाया गया, तो आगे यही लोग वारदातों को बड़ी घटनाओं में तब्दील कर देंगे। कई बार सड़क पर यह भी सुनने के लिए मिल जाता है कि कोई छात्रा, युवती और महिला छेड़छाड़ का विरोध भी करती है तो, स्थिति मारपीट तक पहुंच जाती है और पुलिस की मदद दूर-दूर तक नजर नहीं आती है। इस दौरान पाश इलाकों की सड़कों पर पुलिस नजर नहीं आती। यदि पुलिस नजर भी आती है तो वह अपनी ड्यूटी या चे¨कग कम अपनी बातों में ज्यादा व्यस्त नजर आते हैं। जिसकी वजह से असुरक्षा का माहौल बना रहता है। इन वारदातों से कालोनी के लोग भी परेशान है चुके हैं।

कालोनी के लोग आए दिन इसकी शिकायत पुलिस प्रशासन से करते रहते है, लेकिन पुलिस शिकायत करने के दो-तीन दिन तो चौकस नजर आती है, उसके बाद वहीं पुराना हाल देखने को मिलता है। पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा का कहना है कि इस मामले में पुलिस की एक टीम गठित कर हुड़दंग मचाने वाले बाइक सवारों पर कार्रवाई कराई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.