Move to Jagran APP

अधिवक्ताओं ने भाजपा कार्यालय घेरा

रोड स्थित भाजपा कार्यालय का घेराव कर प्रदर्शन किया। अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत रहे। अधिवक्ताओं ने कहा कि अगर बेंच की स्थापना नहीं की गई तो आगामी चुनावों में भाजपा का विरोध किया जाएगा। वहीं गढ़मुक्तेश्वर में अधिवक्ताओं ने सांसद आवास का घेराव किया। 30 जनवरी को बेंच की मांग को लेकर टोल प्लाजा को फ्री किया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Jan 2019 09:18 PM (IST)Updated: Sat, 19 Jan 2019 09:18 PM (IST)
अधिवक्ताओं ने भाजपा कार्यालय घेरा
अधिवक्ताओं ने भाजपा कार्यालय घेरा

जागरण संवाददाता, हापुड़

loksabha election banner

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर शनिवार को हापुड़ बार एसोसिएशन के पदाधिकारी और सदस्यों ने मीनाक्षी रोड स्थित भाजपा कार्यालय का घेराव कर प्रदर्शन किया। अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत रहे। अधिवक्ताओं ने कहा कि अगर बेंच की स्थापना नहीं की गई तो आगामी चुनावों में भाजपा का विरोध किया जाएगा। वहीं गढ़मुक्तेश्वर में अधिवक्ताओं ने सांसद आवास का घेराव किया। अधिवक्ताओं ने 30 जनवरी को टोल प्लाजा पर टोल की वसूली रोकने की घोषणा की।

बार एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय कंसल और सचिव जितेंद्र ¨सह ने कहा कि अधिवक्ताओं के पहुंचने से पहले ही सांसद और विधायक कार्यालय से चले गए थे। अधिवक्ताओं के अपमान का प्रयास किया गया है। आने वाले चुनावों में अधिवक्ता इस अपमान का जवाब देंगे। अधिवक्ताओं ने भाजपा कार्यालय में बैठक कर कहा कि केंद्र और प्रदेश में भाजपा की सरकार है उसके बाद भी मांग पूरी नहीं की जा रही है। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

घेराव करने वालों में अनिल शिशोदिया, अजित ¨सह, अमित पायल, अनिल आजाद, मंयक त्यागी, पुरुषोत्तम वर्मा , दीपक कुमार, अजय शर्मा, हिमांशु कौशिक, अनवर अली, सुरेश कुमार, नकुल शर्मा, जगदीश जौहरी, राजेंद्र कुमार, युसुफ कुरैशी, ब्रजमोहन त्यागी आदि मौजूद थे।

गढ़मुक्तेश्वर से संवाद सहयोगी के अनुसार अधिवक्ता शनिवार को स्थानीय सांसद चौधरी कवंर ¨सह तंवर के स्याना मार्ग स्थित आवास पर पहुंचे। उन्होंने सांसद के आवास का घेराव कर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में उच्च न्यायालय की खंडपीठ की स्थापना की मांग की। हालांकि सांसद वहां नहीं मिले। बार के अध्यक्ष अमरपाल चौधरी ने कहा कि खंडपीठ की स्थापना के लिए लंबे समय से आंदोलन किया जा रहा है, लेकिन सरकार उनकी मांग को अनसुना कर रही है। बार सचिव ने कहा कि केंद्र और प्रदेश की सरकारें इस मामले को एक दूसरे के पाले में डाल कर अपने कर्तव्य से पलायन कर रहीं हैं। उन्होंने अतिशीघ्र पश्चिमी उत्तर प्रदेश में उच्च न्यायालय की खंडपीठ की स्थापना कराने की मांग की। इस बार उच्च न्यायालय की खंडपीठ की स्थापना नहीं की गई तो किसी भी दल के पक्ष में मतदान नहीं किया जाएगा। बार एसोसिएशन लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेगी। उन्होंने कहा कि अगली कड़ी में अधिवक्ता पश्चिम उत्तर प्रदेश के सभी टोल प्लाजा पर टोल की वसूली रोकेंगे। इस अवसर पर बार अध्यक्ष अमरपाल चौधरी सचिव राजेंद्र चौहान ,नरेश गिल ,बलराज त्यागी ,सुहेल आलम, बी बी गर्ग,पीयूष गोयल, अमित गर्ग, दविन्दर कुमार, धर्मेंद्र ¨सह, आनंद चौहान, जितेंद्र भाटी, धनवंत राय, सुरेंद्र नागर, राकेश सक्सेना, विरेंद्र अग्रवाल, कृष्ण कुमार, मनोज गोयल, मेहताब चौधरी, हरिशंकर राणा, श्रीनिवास ¨सह, मिलन कुमार, अजय यादव, विकास गुप्ता नरेश लोधी, ठाकुर सुकन्दर, दीपक कुमार, कुंवर पाल ¨सह, कलीम खान, शाकिर अली, महताब चौधरी, सतेंद्र चौधरी, रि•ावान अली, खालिद चौधरी, अब्दुल मलिक, यतेंद्र कुमार, हरिओम शर्मा,  तेजपाल ¨सह, प्रशांत कुमार, राजेन्द्र वर्मा, दिग्विजय ¨सह,, जुनैद अहमद, संजीव, संतराज आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.