Move to Jagran APP

दवा व्यापारियों को मिली तीन माह की मोहलत

दवा व्?यापारियों के लिए राहत की खबर है। खाद्य एवं औषधि प्रशासन की आयुक्?त ने दवा व्?यापारियों को अपने विवरण उत्?तर प्रदेश सरकार के पोर्टल पर अपलोड करने के लिए निर्धारित सीमा तीन माह के लिए बढ़ायी जायेगी। ऐसा होने के बाद 30 नवम्?बर तक विवरण अपलोड किये जा सकेंगेए अभी तक अपलोड करने की अंतिम तारीख 31 अगस्?त है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 Aug 2018 07:31 PM (IST)Updated: Tue, 21 Aug 2018 07:31 PM (IST)
दवा व्यापारियों को मिली
तीन माह की मोहलत
दवा व्यापारियों को मिली तीन माह की मोहलत

जागरण संवाददाता, हापुड़ : जिले के दवा व्यापारियों के लिए राहत की खबर है। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन आयुक्त ने दवा व्यापारियों को अपना विवरण पोर्टल पर अपलोड करने के लिए समय सीमा तीन माह के लिए बढ़ा दी है। ऐसा होने के बाद 30 नवम्बर तक विवरण अपलोड किये जा सकेंगे। अभी तक अपलोड करने की अंतिम तारीख 31 अगस्त है। इससे दवा व्यापारियों ने राहत की सांस ली है क्योंकि समय सीमा कम होने के कारण व्यापारी काफी परेशान थे।

loksabha election banner

केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट फेडरेशन उत्तर प्रदेश के जोन सचिव विकास गर्ग ने बताया कि फेडरेशन के एक प्रतिनिधि मंडल ने महासचिव सुरेश गुप्ता के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल ने लखनऊ में खाद्य सुरक्षा एवं औषधी प्रशासन आयुक्त के साथ बैठक कर दवा व्यापारियों की समस्याओं से अवगत कराया। विकास गर्ग ने बताया कि आयुक्त ने प्रदेश सरकार के पोर्टल पर दवा दुकानों की जानकारी अपलोड करने की अंतिम तिथि 31 अगस्त से बढ़ाकर 30 नवम्बर करने का आदेश जारी कर दिया है। इसी के साथ ही अपलोड करने के लिए आवश्यक दस्तावेजों में दुकान का किराया अनुबंध, किराया रसीद, रेफ्रिजरेटर बिल, दुकान का नक्शा, शैक्षिक प्रमाणपत्र आदि जमा करने से भी छूट का आश्वासन दिया। थोक दवा बिक्री के लिए लाइसेंस जारी करने के नियमों में भी शिथिलीकरण करने का आश्वासन दिया गया है। इसके लिए विशेष रूप से किसी भी व्यक्ति के लिए अनुभव प्रमाण पत्र ज्रारी करना व्यापारी के लिए मुश्किल था, क्योंकि अनुभव प्रमाण पत्र के लिए नियमित कर्मचारी होना और सभी नियम की पूर्ति होना आवश्यक है। फार्मासिस्ट के मुद्दे एवं ऑनलाइन फार्मेसी जैसे मुद्दें भी आयुक्त के समक्ष रखे गए। सभी मुद्दों को सुनने के बाद इनके हल करने का भी आश्वासन दिया गया। प्रतिनिधि मंडल में सुरेश गुप्ता, अध्यक्ष दिवाकर ¨सह, संगठन सचिव सुधीर अग्रवाल, संरक्षक गिरिराज रास्तोगी, चेयरमैन मोहम्मद इब्राहिम आदि शामिल रहे।

---------विशेष शर्मा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.