Move to Jagran APP

निकाय चुनाव : कैसे करें मतदान, मतदाता परेशान

जागरण संवाददाता, हापुड़ : नए परिसीमन के हिसाब से तैयार की गई मतदाता सूची में कई खामी है

By JagranEdited By: Published: Sat, 18 Nov 2017 07:46 PM (IST)Updated: Sat, 18 Nov 2017 07:46 PM (IST)
निकाय चुनाव : कैसे करें मतदान, मतदाता परेशान
निकाय चुनाव : कैसे करें मतदान, मतदाता परेशान

जागरण संवाददाता, हापुड़ : नए परिसीमन के हिसाब से तैयार की गई मतदाता सूची में कई खामी हैं। एक मोहल्लों के रहने वाले लोगों के दो वार्डों की मतदाता सूची में नाम है। ऐसे में मतदाता काफी परेशान हैं कि किस वार्ड सभासद के लिए मतदान किया जाए। वहीं बीएलओ ने अभी तक मतदान पर्ची भी मतदाताओं के पास नहीं पहुंचाई है।

loksabha election banner

वर्ष 2012 के चुनाव में हापुड़ नगर पालिका क्षेत्र में 36 वार्ड थे, जो परिसीमन के बाद अब बढ़कर 41 हो गए हैं। परिसीमन के कारण शहर के विभिन्न वार्डों में तमाम मतदाताओं को इधर से उधर कर दिए गए थे। नई मतदाता सूची देखने पर कोई मोहल्ले के मतदाताओं के नाम दो अलग-अलग वार्डों में हैं। मोहल्ला राधापुरी, रघुवीर गंज, स्वर्ग आश्रम रोड के कई मोहल्लों के सामने यह दिक्कत आ गई है। वहीं प्रत्याशी भी परेशान हैं कि किस से वोट मांगी जाए। अपने वार्ड के मतदाताओं से वोट मांगी जाए, या दूसरी वार्ड के भी जो मतदाता उनके क्षेत्र की मतदाता सूची में जुड़े हैं उनसे मांगी जाए।

स्वर्ग आश्रम रोड निवासी दिनेश त्यागी ने बताया कि वार्ड संख्या 32 में रहते हैं। उनके व परिवार के सदस्यों के नाम वार्ड संख्या 37 की मतदाता सूची में भी शामिल हैं।अब यह समझ में नहीं आ रहा है कि किस वार्ड के सभासद पद के प्रत्याशी के लिए मतदान करने के लिए जाए। इसकी तरह शहर के अन्य मोहल्लों में भी यह दिक्कत आ रही है।

इस संबंध में जानकारी मिली है। एसडीएम को इस संबंध में जांच करने के निर्देश दिए हैं। प्रयास किया जाएगा कि इसका जल्द समाधान कराया जाए। कृष्णा करूनेश, जिलाधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.