Move to Jagran APP

कार्तिक पूर्णिमा गंगा मेला : किशोर की गोली मारकर हत्या

कार्तिक पूर्णिमा गंगा मेले के मेरठ सेक्टर में मजदूरी के लिए आए मेरठ निवासी किशोर की शुक्रवार रात सोते समय गोली मारकर हत्या कर दी। उसके बराबर में सो रहा युवक भी गोली लगने से घायल हो गया। सूचना पर किशाोर के परिवार में हड़कंप मच गया। परिजन ने गांव से मेले में लेकर आए पांच लोगों पर हत्या का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। जबकि पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Nov 2018 08:11 PM (IST)Updated: Sat, 17 Nov 2018 08:11 PM (IST)
कार्तिक पूर्णिमा गंगा मेला : किशोर की गोली मारकर हत्या
कार्तिक पूर्णिमा गंगा मेला : किशोर की गोली मारकर हत्या

संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर

loksabha election banner

कार्तिक पूर्णिमा गंगा मेले के मेरठ सेक्टर में मजदूरी करने आए मेरठ निवासी एक किशोर की शुक्रवार रात सोते समय गोली मारकर हत्या कर दी गई। उसके बराबर में सो रहा युवक भी गोली लगने से घायल हो गया। सूचना मिलने पर मेला स्थल पर पहुंचे मृतक किशोर के परिजन ने गांव से मेले में आए पांच लोगों पर हत्या करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

मेरठ के थाना पल्लवपुरम के गांव सोफीपुर निवासी ब्रिजेश उर्फ बिरजू पुत्र स्व. जगन ¨सह ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया कि वह राज मिस्त्री का काम करते हैं। लगभग पांच साल से वह परिवार सहित गांव ललसाना में आकर रह रहे हैं। उनका 13 वर्षीय पुत्र राजन इसी गांव मे रहने वाले चंद्रपाल पुत्र तीरथराज के यहां रहकर काम करता था। 16 नवंबर की सुबह चंद्रपाल कार्तिक पूर्णिमा गंगा मेले में राजन को उसके पिता के विरोध के बावजूद अपने साथ सेवा कराने के लिए ले गया। 17 नवंबर की सुबह ब्रिजेश को जानकारी मिली कि उसके पुत्र को मेले में चोट लग गई है। इसके बाद महीपाल पुत्र तीरथ उनकी पत्नी को कार में बैठा कर मेरठ स्थित मेडिकल कॉलेज में लेकर पहुंचा।

अस्पताल में जाकर उन्हें जानकारी मिली कि उनके पुत्र की गोली लगने से मौत हो गई है। उन्हें बताया गया कि राजन और चंद्रपाल का पुत्र आशीष मेला परिसर में मेरठ सेक्टर में बुग्गी पर सो रहे थे। रात के अंधेरे में राजन की पेट में गोली लगने से मौत हो गई और आशीष भी गोली लगने से घायल हो गया, जिसका इलाज मेरठ के अस्पताल में चल रहा है। चंद्रपाल ने उन्हें बताया कि मेले में उसे गोली चलने की आवाज सुनाई नहीं पड़ी थी।

शनिवार सुबह कोतवाली पहुंचे पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने मृतक के पिता से पूछताछ कर उनके बयान दर्ज कराए। पुलिस ने ब्रिजेश की तहरीर पर ललसाना निवासी चंद्रपाल पुत्र तीरथराज, ब्रजवीर पुत्र सरदार ¨सह, राहुल पुत्र चतरसेन, आशु पुत्र चंद्रपाल और महीपाल पुत्र तीरथराज के खिलाफ हत्या और एससी/एससी एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। मृतक के पिता ने पांच लोगों को नामजद करते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। घटना स्थल से गोली का एक खोखा बरामद हुआ है, हालांकि कोई हथियार नहीं मिला। दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जल्द ही केस सुलझा लिया जाएगा।

--संकल्प शर्मा, पुलिस अधीक्षक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.