Move to Jagran APP

हापुड़ के कार्तिक त्यागी का टीम इंडिया में चयन

जागरण संवाददाता हापुड़ भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने हापुड़ के गांव धनौरा निवासी का

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Oct 2020 11:03 PM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 05:07 AM (IST)
हापुड़ के कार्तिक त्यागी का टीम इंडिया में चयन
हापुड़ के कार्तिक त्यागी का टीम इंडिया में चयन

जागरण संवाददाता, हापुड़

loksabha election banner

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने हापुड़ के गांव धनौरा निवासी कार्तिक त्यागी का चयन भारतीय क्रिकेट टीम में अतिरिक्त गेंदबाज के रूप में किया है। वह आस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी सीरीज में खेलते दिखाई दे सकते हैं। इस उपलब्धि से स्वजन और जनपदवासियों में खुशी का माहौल है।

गांव धनौरा निवासी योगेंद्र त्यागी का पुत्र कार्तिक त्यागी खेलों में मेधावी है। वर्ष 2012 में कार्तिक ने हापुड़ के एक क्लब में ही क्रिकेट के टिप्स सीखे थे। इसके बाद वर्ष 2015 में मेरठ विक्टोरिया पार्क में क्रिकेट का अभ्यास किया। यूपी की अंडर-14 और 16 टीम में खेलने के बाद कार्तिक का चयन यूपी रणजी में हो गया था।

खेलों में लगातार बेहतर प्रदर्शन के बाद कार्तिक का चयन इंडिया की अंडर-19 टीम में हो गया। जुलाई 2019 से इंग्लैंड में हुई त्रिकोणीय सीरीज में वह भारतीय टीम की ओर से खेले। इसके बाद उन्हें दक्षिण अफ्रीका में हुए अंडर-19 विश्वकप टीम में शामिल किया गया। जहां उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। यार्कर किग के नाम से मशहूर कार्तिक त्यागी को वर्तमान में चल रहे आइपीएल-2020 में राजस्थान रायल्स के फ्रेंचाइजियों ने 1.30 करोड़ रुपये में खरीदा था। वर्तमान में सऊदी अरब और आबू धाबी में चल रहे आइपीएल मैचों में वह शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। अब उन्हें आस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने भारतीय क्रिकेट टीम में अतिरिक्त गेंदबाज के रूप में शामिल किया है।

वर्तमान में इस उपलब्धि से उनके पिता योगेंद्र त्यागी, माता नीलम त्यागी, बहन नंदिनी त्यागी समेत ग्रामीणों में खुशी का माहौल है। ग्राम प्रधान योगेश्वर त्यागी ने कार्तिक त्यागी को बधाई दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.