Move to Jagran APP

कार्यों में नहीं आएगी कोई कमी, होगा चहुंमुखी विकास : प्रफुल्ल

जागरण संवाददाता, हापुड़ : प्रदेश में सरकार बनने के बाद पिछले दिनों हापुड़ शहर में भ

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Jan 2018 03:00 AM (IST)Updated: Mon, 01 Jan 2018 03:00 AM (IST)
कार्यों में नहीं आएगी कोई कमी, होगा चहुंमुखी विकास : प्रफुल्ल
कार्यों में नहीं आएगी कोई कमी, होगा चहुंमुखी विकास : प्रफुल्ल

जागरण संवाददाता, हापुड़ :

loksabha election banner

प्रदेश में सरकार बनने के बाद पिछले दिनों हापुड़ शहर में भी भाजपा की सरकार बनी है। शहर को जाम मुक्त बनाने से लेकर विकास को लेकर क्या-क्या योजनाएं मौजूद हैं। रुके पड़े निर्माण कार्यों को किस प्रकार पूरा कराया जाएगा। नए बोर्ड की पहली बैठक में क्या प्रमुख प्रस्ताव पास होंगे आदि सवालों को लेकर दैनिक जागरण के संवाददाता शुभम गोयल ने नगर पालिका अध्यक्ष प्रफुल्ल सारस्वत से बातचीत की, जिसके कुछ अंश प्रस्तुत हैं-

----

परिचय --

नगर पालिका अध्यक्ष प्रफुल्ल सारस्वत का जन्म 24 सितंबर 1975 को हुआ था। यह मोहल्ला श्रीनगर में रहते हैं। प्रारंभिक शिक्षा इन्होंने नगर में ही प्राप्त की। इसके बाद एसएसवी डिग्री कालेज से स्नातक की पढ़ाई पूरी की। पिछले 12 सालों से यह भाजपा से जुड़े हुए हैं। 2007 में यह गाजियाबाद जिले के भाजयुमो के जिला महामंत्री रहे। इसके बाद वर्ष 2009 में जिला महामंत्री गाजियाबाद, वर्ष 2010 में अंत्योदय के पश्चिमी उत्तर प्रदेश के संयोजक, वर्ष 2012 में क्षेत्रीय समिति के सदस्य और इसके बाद भाजपा के वर्तमान में जिला महामंत्री हैं। एक दिसंबर 2017 को आए निकाय चुनाव के परिणाम में नगर पालिका अध्यक्ष बने हैं।

- जीत का श्रेय किसको देना चाहेंगे?

-भाजपा के समस्त कार्यकर्ताओं को जीत का श्रेय देना चाहता हूं। सभी कार्यकर्ताओं ने मिलकर दिन-रात चुनाव जीतने का काम किया और चुनाव में जीत दिलाई।

--

-अध्यक्ष बनने के बाद सबसे अधिक किन समस्याओं से जूझना पड़ रहा है?

- किसी समस्या से जूझना नहीं पड़ रहा है। सभी लोग उल्टा मेरा हौंसला बढ़ा रहे हैं। समस्त सभासद, नगर पालिका के अधिकारी व कर्मचारी और जनता मिलकर सभी समस्याओं का समाधान करेंगे।

--

- पहली बोर्ड बैठक कब होगी। मुख्य प्रस्ताव क्या शामिल होंगे?

- तैयारी चल रही है, जल्द तिथि तय हो जाएगी। प्रस्ताव क्या होंगे, यह भी तय किया जा रहा है।

- विकास कार्य रुके हैं। बताया जा रहा है कि बजट न होने से काम रुके हुए हैं?

- इस मामले में उत्तर प्रदेश सरकार स्वयं बहुत संवेदनशील है। हापुड़ स्वयं जिला मुख्यालय है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश के विकास को लेकर बहुत गंभीर हैं। विकास कार्यों में कोई कमी नहीं आएगी। हापुड़ का चहुंमुखी विकास होगा।

--

- सफाई की शिकायतें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। नए सभासद भी शिकायत कर रहे हैं?

- किसी सभासद की शिकायत नहीं आयी है। सफाई की शिकायत कुछ दिनों में खत्म हो जाएगी। इसके लिए सभी से मिलकर संवाद स्थापित किया जा रहा है। लोगों को जल्द बड़ी राहत मिलेगी।

--

- अपने कार्यकाल में क्या-क्या खास करने की इच्छा है?

- हापुड़ की जनता की सेवा करने की प्रबल इच्छा है। हापुड़ का विकास कराया जाएगा। सभी समस्याओं का समाधान होगा।

--

- शहर को जाम मुक्त बनाने के लिए क्या कदम उठाया जा रहा है?

- मैं और मेरी पूरी टीम प्रयासरत है। जनता के सहयोग के बिना यह संभव नहीं है। इसलिए लोगों से निवेदन करेंगे कि हापुड़ को जाम मुक्त बनाने में मदद करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.