Move to Jagran APP

डाकघरों में चेक बुक नहीं, एफडी उपभोक्ता परेशान

नगर के मुख्य व उप डाकघर में पिछले बीस दिन से चैक बुक नहीं होने से उपभोक्ता परेशान है। एफडी से संबंधी उपभोक्ता चैक लेने के लिए डाकघर के चक्कर लगाने को मजबूर हैं। आरोप है कि अधिकारी संतोषजनक जवाब नहीं दे रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 30 Sep 2018 07:16 PM (IST)Updated: Sun, 30 Sep 2018 07:16 PM (IST)
डाकघरों में चेक बुक नहीं, एफडी उपभोक्ता परेशान
डाकघरों में चेक बुक नहीं, एफडी उपभोक्ता परेशान

संवाद सहयोगी, पिलखुवा : नगर के मुख्य व उप डाकघर में पिछले बीस दिन से चैक बुक नहीं होने से उपभोक्ता परेशान हैं। एफडी से संबंधी उपभोक्ता चेक लेने के लिए डाकघर के चक्कर लगाने को मजबूर हैं। आरोप है कि अधिकारी संतोषजनक जवाब नहीं दे रहे हैं। पिलखुवा शहरी क्षेत्र में मोदीनगर बस स्टैंड एवं आर्य नगर में डाकघर स्थित है। दोनों डाकघर में चेक बुक नहीं होने के कारण परेशानी हो रही है। नगर के व्यापारी अनिल गर्ग ने बताया कि राष्ट्रीय बचत पत्र पूरीे होने के बाद इनके भुगतान के लिए उन्होंने अपने कर्मी को उप डाकघर मोदीनगर बस स्टैंड पर भेजा तो पोस्टमास्टर ने बताया कि उनके पास चेक बुक खत्म हो रही है। चेक बुक आने पर इनका भुगतान किया जाएगा। डाकघर के ही दूसरे ग्राहक अन्नत प्रताप व संजय गोयल ने बताया कि जब वह आर्य नगर मुख्य डाकघर में अपने किसान विकास पत्रों के पूरा होने के बाद भुगतान के लिए गये तो यह कहकर के लौटा दिया कि अभी चेक बुक नहीं है। मुख्य कार्यालय गाजियाबाद से चेक बुक के आने पर भुगतान करा दिया जाएगा । ग्राहकों द्वारा नकद भुगतान के लिए कहा गया तो पोस्टमास्टर ने कहा कि बीस हजार से कम का भुगतान नकद किया जाता है। इसके बाद का भुगतान चेक द्वारा किया जाएगा। चेक बुक कब तक आएगी इस बावत अधिकारियों द्वारा संतोषजनक जवाब नहीं मिलने के कारण उपभोक्ता परेशान हैं और डाकघरों के चक्कर लगाने को मजबूर है। मामले में मुख्य पोस्टमास्टर से प्रतिक्रिया लेने की कोशिश की, लेकिन उनका फोन रिसीव नहीं हो सका।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.