Move to Jagran APP

थाना समाधान दिवस में अधिकारियों ने सुनी फरियादियों की शिकायत

जागरण टीम हापुड़ जनपद के सभी थानों में शनिवार को समाधान दिवस का आयोजन हुआ। इसमें पुि

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Oct 2021 07:51 PM (IST)Updated: Sat, 23 Oct 2021 07:51 PM (IST)
थाना समाधान दिवस में अधिकारियों ने सुनी फरियादियों की शिकायत
थाना समाधान दिवस में अधिकारियों ने सुनी फरियादियों की शिकायत

जागरण टीम, हापुड़:

loksabha election banner

जनपद के सभी थानों में शनिवार को समाधान दिवस का आयोजन हुआ। इसमें पुलिस और भूमि विवाद से जुड़े मामलों की सुनवाई हुई। पुलिस और राजस्व विभाग से जुड़े अफसरों ने सुनवाई की। सुनवाई के दौरान सर्वाधिक जमीन से संबंधित मामले पहुंचे। अधिकारियों ने मातहतों को सप्ताहभर के अंदर प्राप्त शिकायती पत्रों का निस्तारण करने का निर्देश दिया।

कोतवाली हापुड़ नगर में एसडीएम विशाल यादव व सीओ वैभव पांडेय ने शिकायतें सुनी। इस दौरान नौ शिकायत दर्ज हुई। इनमें से तीन का निस्तरण कर दिया गया। थाना देहात में नौ शिकायतें दर्ज हुईं। निस्तारण नहीं हो सका। थाना हाफिजपुर में एक शिकायत दर्ज हुई। जिसका निस्तारण कर दिया। थाना बाबूगढ़ में एसपी दीपक भूकर ने शिकायतें सुनीं। इस दौरान आठ शिकायत दर्ज हुई, जिनमें से छह का निस्तारण कर दिया गया। उपजिलाधिकारी ने सुनीं शिकायतें-

कोतवाली गढ़मुक्तेश्वर में अपरजिलाधिकारी श्रद्धा शांडिल्ययान ने फरियाद सुनी। अपरजिलाधिकारी श्रद्धा शांडिल्ययान ने कहा कि पीड़ितों की समस्याओं को खुद समझ कर दूर करें। फोर्स के साथ राजस्वकर्मी मौके पर जाकर विवादित मामलों का निस्तारण करें अगर मामला गंभीर है तो तत्काल एसडीएम और तहसीलदार को अवगत कराएं, ताकि अधिकारी मौके पर जाकर समाधान करें। सीओ पवन कुमार ने कहा कि अशांति का माहौल पैदा करने वालों को चिह्नित कर कार्रवाई करें। बहादुरगढ़ थाने में तहसीलदार विवेक भदौरिया, जबकि सिभावली थाने में थाना प्रभारी निरीक्षक योंगेद्र सिंह द्वारा शिकायत सुनी गई। तीनों ही थाने कोतवाली 12 मामले पहुंचे, जिनमें पांच का मौके पर निस्तारण हो गया। शेष प्रकरणों का निस्तारण करने के लिए संबंधितों को निर्देशित किया गया। इस दौरान एसडीएम अरविद द्विवेदी सहित लेखपाल मौजूद रहे। समाधान दिवस में सात शिकायतें हुईं दर्ज-

पिलखुवा थाना में तहसीलदार धौलाना संजय कुमार एवं थाना प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र सिंह ने लोगों की शिकायत सुनी। चार शिकायत दर्ज हुईं, जिसमें से दो का मौके पर निस्तारण कर दिया गया। वहीं दो शिकायतों के निस्तारण के लिए टीम बनाकर मौके पर भेजी गई। थाना धौलाना में पुलिस क्षेत्राधिकारी डा. तेजवीर सिंह एवं नायब तहसीलदार वैशाली अहलावत ने शिकायतें सुनी और संबंधित विभागों के अधिकारियों को निष्पक्ष रूप से जांच कर समाधान कराने के निर्देश दिए। ग्राम सरोधन निवासी उर्मिला देवी ने तालाब की भूमि पर अवैध कब्जे , सपनावत निवासी सुभाष ने चकरोड़ तोड़ने और सौलाना निवासी मुकेश ने भूमि पर लोगों द्वारा अवैध कब्जा करने की शिकायत की, जिस पर पुलिस क्षेत्राधिकारी ने दो शिकायतों का मौके पर दोनों पक्षों को बुलाकर निस्तारण कराया। थाना प्रभारी निरीक्षक संजय पांडे मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.