Move to Jagran APP

आइजी ने जांची शहर की सुरक्षा व्यवस्था

जागरण संवाददाता हापुड़ मेरठ जोन के आईजी प्रवीन कुमार बृहस्पतिवार की देर रात्रि अचानक

By JagranEdited By: Published: Fri, 30 Oct 2020 07:20 PM (IST)Updated: Fri, 30 Oct 2020 07:20 PM (IST)
आइजी ने जांची शहर की सुरक्षा व्यवस्था
आइजी ने जांची शहर की सुरक्षा व्यवस्था

जागरण संवाददाता, हापुड़

loksabha election banner

मेरठ जोन के आईजी प्रवीन कुमार बृहस्पतिवार की देर रात्रि अचानक नगर में पहुंचे। सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते हुए सतर्कता बरतने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि त्योहारों को ध्यान में रखते हुए बाजारों में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए जाएं। अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

कोरोना संक्रमण कम होने के साथ साथ बाजार अब पूरी तरह खुलने लगा है। ऐसे में वाहन चोरी समेत अन्य वारदात भी बढ़ने लगी है। बृहस्पतिवार देर रात आइजी प्रवीन कुमार ने नगर में अचानक पहुंचे। उन्होंने शहर की विभिन्न पुलिस पिकेट ड्यूटी की जांच की। सूचना मिलने पर अफसर भी मौके पर पहुंच गए। आइजी ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि रात के समय अधिक सतर्कता बरती जाए। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। संदिग्ध वाहनों और लोगों की चेकिग पूरी मुस्तैदी के साथ की जाए। उन्होंने पुलिसकर्मियों को निर्देशित किया कि अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। लंबित वारदात का जल्द से जल्द पर्दाफाश किया जाए। लापरवाही बरतने पर संबंधित पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस अवसर पर एएसपी सर्वेश कुमार मिश्रा, सीओ वैभव पांडेय और कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सुबोध कुमार सक्सेना आदि पुलिस कर्मी मौजूद थे।

------------------------

एडीजी ने सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा

महिला हेल्प डेस्क का किया निरीक्षण

30एचपीआर22

जागरण संवाददाता, हापुड़

ईद मिलादुन्नबी को लेकर शुक्रवार को जनपद में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रही। संवेदनशील स्थानों पर पुलिस बल तैनात रहा। एडीजी राजीव सब्बरवाल भी बुलंदशहर रोड पर पहुंचे और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेकर आवश्यक निर्देश दिए।

एडीजी ने लोगों से शांतिपूर्ण तरीके और भाईचारे के साथ त्यौहार मनाने की अपील की। शांति व्यवस्था खराब करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए। एसपी संजीव सुमन ने कहा कि सभी लोग आपस में मिलजुल कर शांतिपूर्ण तरीके से त्योहार मनाएं, जिससे समाज में भाईचारे का संदेश दिया जाए।

खुफिया विभाग की टीम भी पूरे दिन सतर्क रहा। ड्रोन आदि से क्षेत्र की निगरानी की गई। अधिकारी गश्त करते रहे।

बुलंदशहर रोड पर निरीक्षण के बाद एडीजी राजीव सब्बरवाल ने कोतवाली हापुड़ में स्थित महिला हेल्प डेस्क का निरीक्षण किया। अब तक महिला उत्पीड़न के संबंध में आई शिकायतों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पीड़ितों की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण करें। इसमें किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.