Move to Jagran APP

Hapur Crime: SP को फोन कर 10 लाख की मांगी रंगदारी, रकम न देने पर हत्या की दी धमकी; हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार

एसपी से दस लाख रुपये की रंगदारी मांगने वाले हिस्ट्रीशीटर रोहित सक्सेना को कोतवाली पुलिस ने बृहस्पतिवार रात उसके घर से गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही धमकी दी कि रंगदारी न देने पर एसपी और उनके परिवार की हत्या कर दी जाएगी।

By Kesav TyagiEdited By: Shyamji TiwariPublished: Mon, 20 Mar 2023 07:34 PM (IST)Updated: Mon, 20 Mar 2023 07:34 PM (IST)
Hapur Crime: SP को फोन कर 10 लाख की मांगी रंगदारी, रकम न देने पर हत्या की दी धमकी; हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार
SP को फोन कर 10 लाख की मांगी रंगदारी

हापुड़, जागरण संवाददाता। एसपी से दस लाख रुपये की रंगदारी मांगने वाले हिस्ट्रीशीटर रोहित सक्सेना को कोतवाली पुलिस ने बृहस्पतिवार रात उसके घर से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित ने बेखौफ अंदाज में टेलीफोन ड्यूपी पर तैनात पुलिस कर्मी के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए एसपी के लिए भी जातिसूचक शब्दों का प्रयोग किया था।

loksabha election banner

कांस्टेबल की तहरीर पर मुकदमा दर्ज

फेसबुक पर एसपी का पेज बनाकर उनके साथ महिला दारोगा की फोटो लगाकर प्रसारित कर दी। मामले में टेलीफोन ड्यूटी में तैनात हेड कांस्टेबल की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया था। बता दें कि हेड कांस्टेबल अनुज कुमार के मुताबिक 28 फरवरी को वह पुलिस कार्यालय में सरकारी लैंडलाइन नंबर पर टेलीफोन ड्यूटी कर रहे थे। उसी समय एक नंबर से कॉल आई।

मांगी 10 लाक रुपये की रंगदारी

कॉल करने वाले ने अपना नाम रोहित सक्सेना बताते हुए एसपी अभिषेक वर्मा से बात कराने के लिए कहा। कारण पूछने पर उसने गाली -गलौज करते हुए एसपी को दस लाख रुपये की रंगदारी देने का संदेश पहुंचाने के लिए कहा। साथ ही धमकी दी कि रंगदारी न देने पर एसपी और उनके परिवार की हत्या कर दी जाएगी।

इसके बाद उसी दिन एसपी के सीयूजी नंबर पर कॉल करके धमकी दी और जातिसूचक शब्दों का प्रयोग किया। यह कॉल पीआरओ देवेंद्र सिंह बिष्ट ने रिसीव की थी। मामले में हेड कांस्टेबल की तहरीर पर रोहित सक्सेना के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई थी, जिसके बाद पता चला था कि जिला बरेली के थाना इज्जत नगर क्षेत्र के 57-रामेश्वरम कॉलोनी का रहने वाला रोहित सक्सेना हिस्ट्रीशीटर है।

पुलिस ने आरोपित को किया गिरफ्तार

एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि आरोपित की गिरफ्तारी के लिए कोतवाली पुलिस की एक टीम को गिरफ्तारी के लिए बरेली भेजा गया था। रविवार रात पुलिस ने रोहित के घर दबिश देकर उसे गिरफ्तार कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.