Move to Jagran APP

लॉकडाउन के उल्लंघन को लेकर भड़के एसपी, क्राइम मीटिंग में दिए सख्ती बरतनें के आदेश

उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्ती बरतनें के अादेश। पिछले तीन सालों में अापराधिक घटनाअों में लिप्त अपराधियों की होगी निगरानी।

By Nitin AroraEdited By: Published: Fri, 29 May 2020 01:25 PM (IST)Updated: Fri, 29 May 2020 01:25 PM (IST)
लॉकडाउन के उल्लंघन को लेकर भड़के एसपी, क्राइम मीटिंग में दिए सख्ती बरतनें के आदेश
लॉकडाउन के उल्लंघन को लेकर भड़के एसपी, क्राइम मीटिंग में दिए सख्ती बरतनें के आदेश

हापुड़, केशव त्यागी। जनपद में लॉकडाउन को सख्ती से लागू कराने का मुद्दा बृहस्पतिवार दोपहर पुलिस लाइन में आयोजित क्राइम मीटिंग में उठा। इस दौरान एसपी ने जिले के समस्त थानेदारों और सीओ को निर्देश दिया कि अपने-अपने क्षेत्रों में सख्ती से लॉकडाउन का पालन सख्ती के साथ कराया जाए। अपराध को लेकर समय-समय पर समीक्षा की जाए। साथ ही अपराध की दुनिया में पहले से संलिप्त बदमाशों की पूरी कुंडली खंगाली जाए। लापरवाही बरतने पर कड़ी कारवाई की चेतावनी दी है।

loksabha election banner

जनपद में लॉकडाउन का जमकर उल्लंघन किया जा रहा है। ना लोगों को जान की परवाह है अौर ना ही नियमों के उल्लंघन की। बिना मॉस्क अौर ग्लब्स का प्रयोग कर लोग लापरवाही से सड़कों पर घूम रहे हैं। बाजारों से लेकर सड़कों पर लॉकडाउन से लेकर शारीरिक दूरी के नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। अपराधियों के सक्रिए होने से भी आम जनता में दहशत का माहौल बन गया है। इन्हीं मुद्दों को लेकर बृहस्पतिवार दोपहर को पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने जनपद के सभी थाना प्रभारियों की क्राइम मीटिंग ली।

मीटिंग में एसपी ने स्पष्ट तौर पर कहा कि किसी भी सूरत में लॉकडाउन का उल्लंघन नहीं होने दिया जाएगा। पुलिस अपनी ड्यूटी सतर्कता के साथ करें। उल्लंघन करने पर लोगों पर बिना विलंब किए कड़ी कार्रवाई की जाए। पुलिसकर्मी मॉस्क अौर ग्लब्स के साथ सेनिटाइजर का प्रयोग अावश्यक रुप से करें। पिछले तीन वर्षों में लूट और चोरी की घटनाओं में शामिल बदमाशों की पूरी कुंडली खंगाली जाए। हर थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्रों के बदमाशों के बारे में जानकारी कर यह पता कर लें कि बदमाश सक्रिय है अथवा नहीं। उनकी पल-पल की जानकारी रखी जाए।

एसपी ने कहा कि जनपद के सभी बैकों अौर बाजारों में पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया जाए। इसके अलावा अपराधिक मामलों में लिप्त वांछित अपराधियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की जाए। थानों में वांछित पड़ी विवेचनाअों को जल्द ही पूरा कर अारोपितों के खिलाफ कारवाई की जाए। उन्हें स्पष्ट तौर पर लापरवाही बरतनें वाले पुलिसकर्मी पर कड़ी कारवाई की चेतावनी दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.