Move to Jagran APP

हड़ताली कर्मचारियों ने दी बुद्धि शुद्धि यज्ञ में आहुति

उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ के आह्वान पर बुधवार भी आठवें दिन स्वास्थ्य कर्मियों ने चार सूत्रीय मांगों का निस्तारण नहीं होने पर मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय पर जोरदार प्रदर्शन करते हुए धरना दिया। उन्होंने मुख्यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन विधायक को सौंपा। इसके बाद उन्होंने सरकार और अधिकारियों की सदबुद्धि के लिए जिला अस्पताल में बुद्धि शुद्धि यज्ञ का आयोजन किया। इस दौरान कर्मियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारे लगाए।

By JagranEdited By: Published: Wed, 30 Jan 2019 07:16 PM (IST)Updated: Wed, 30 Jan 2019 07:16 PM (IST)
हड़ताली कर्मचारियों ने दी बुद्धि शुद्धि यज्ञ में आहुति
हड़ताली कर्मचारियों ने दी बुद्धि शुद्धि यज्ञ में आहुति

जागरण संवाददाता, हापुड़

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ के आह्वान पर बुधवार को भी आठवें दिन स्वास्थ्य कर्मियों ने चार सूत्रीय मांगों का निस्तारण नहीं होने पर मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय पर जोरदार प्रदर्शन कर धरना दिया। मुख्यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन विधायक विजय पाल आढ़ती को सौंपा। इसके बाद उन्होंने सरकार और अधिकारियों की सदबुद्धि के लिए जिला अस्पताल में बुद्धि शुद्धि यज्ञ का आयोजन किया।

संविदा स्वास्थ्य कर्मी सुबह जिला अस्पताल में एकत्र हुए। इसके बाद विधायक विजयपाल आढ़ती के आवास पर पहुंचकर उन्होंने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन उन्हें सौंपा। विधायक ने चार फरवरी को मुख्यमंत्री से मुलाकात कर सभी मांगों को लेकर चर्चा करने और जल्द समस्याओं का समाधान कराने का आश्वासन दिया। इसके बाद जिला अस्पताल में बुद्धि शुद्धि यज्ञ का आयोजन किया गया। इस यज्ञ में पूर्व विधायक गजराज ¨सह ने संविदा कर्मियों को अपना समर्थन देते हुए अपनी पहली आहुति दी। यज्ञ समापन के बाद कर्मियों ने पूर्व विधायक को भी ज्ञापन सौंपा। उन्होंने संविदा कर्मियों को आश्वासन दिया कि वह प्रमुख सचिव से मिलेंगे और जल्द समस्या का समाधान कराने का आश्वासन दिया।

एनएचएम संघ के जिलाध्यक्ष दीपक शर्मा ने बताया कि उनकी प्रमुख मांग समान कार्य समान वेतन है। जिसे दिलाने के लिए सरकार ने चुनाव से पहले आश्वासन दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने इसका आदेश भी दिया है। आदेश के बाद तीन राज्य में यह सुविधा लागू हो चुकी है। इसलिए उनकी सरकार से समान कार्य समान वेतन एवं विशिष्ट सेवा नीति को लागू करना, आउट सोर्सिग/ठेका प्रथा पर रोक लगाना, संविदा कर्मियों का स्थायी समायोजन एवं नवीन पद सृजन का लाभ दिया जाना है। उपाध्यक्ष सुशील चौधरी ने बताया कि संविदा कर्मचारी पिछले दस से पंद्रह सालों से अपने न्यूनतम मानदेय पर कार्य कर रहे हैं। जिस मानदेय से इस महंगाई के दौर में परिवार को चलाना मुश्किल हो चुका है। जब तक सरकार मांगों को पूरा नहीं करती है तब तक हड़ताल जारी रहेगी। प्रदर्शन करने वालों में डा. नेक ¨सह, प्रीति ¨सह, सुहेल, पुष्पेंद्र, ¨रझा, स्वाति, अफजाल अहमद, डीपी शर्मा, दीपक शर्मा, सुशील कुमार, सलोनी ¨जदल, मनोज कुमार, शालिनी कुमार, डा. प्रीति, दीपमाला आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.