Move to Jagran APP

Hapur News: रकम दोगुनी करने का दिया झांसा, फिर दोस्त ने ही ठगे 12.50 लाख रुपये

Hapur News आरोपित के झांसे में आकर पीड़ित ने 27 जनवरी 2018 को एक अनुबंध तैयार कर उसे रुपये उधार दे दिए। अनुबंध पर रुपये के लेन-देन संबंधी जाकारी लिखी गई थी। पीड़ित और आरोपित के अलावा गवाहों के भी हस्ताक्षर कराए गए थे।

By Jagran NewsEdited By: Pradeep Kumar ChauhanPublished: Thu, 24 Nov 2022 04:43 PM (IST)Updated: Thu, 24 Nov 2022 04:43 PM (IST)
Hapur News: रकम दोगुनी करने का दिया झांसा, फिर दोस्त ने ही ठगे 12.50 लाख  रुपये
Hapur News: काफी समय तक आरोपित रुपये लौटाने के नाम पर पीड़ित को टरकाता रहा।

हापुड़ [केशव त्यागी]। सूकर फार्म खोलकर छह माह में रकम दोगुनी करने का झांसा देकर जिला गौतमबुद्धनगर के एक व्यक्ति से बाबूगढ़ थाना क्षेत्र के गांव उपैड़ा के रहने वाले उसके दोस्त ने 12.50 लाख रुपये ठग लिए। अब आरोपित ने रुपये लौटाने से इन्कार कर पीड़ित को हत्या की धमकी दी है। एसपी के आदेश पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पुलिस में दर्ज रिपोर्ट में जिला गौतमबुद्धनगर के थाना बादलपुर क्षेत्र के गांव बंबाबड़ के रहने वाले विशाल बंसल ने बताया कि हापुड़ के थाना बाबूगढ़ क्षेत्र के गांव उपैड़ा के रहने वाले सोविंद्र से उसकी गहरी मित्रता थी।

loksabha election banner

छह माह में पीड़ित को 27.50 देने का झांसा

सोविंद्र ने पीड़ित को बताया कि उसे सूकर फर्म खोलना है। इसके लिए उस के 12.50 लाख रुपये की आवश्यकता है। आरोपित ने पीड़ित से रुपये उधार मांगे। छह माह में पीड़ित को 27.50 देने का झांसा दिया। आरोपित के झांसे में आकर पीड़ित ने 27 जनवरी 2018 को एक अनुबंध तैयार कर उसे रुपये उधार दे दिए। अनुबंध पर रुपये के लेन-देन संबंधी जाकारी लिखी गई थी। पीड़ित और आरोपित के अलावा गवाहों के भी हस्ताक्षर कराए गए थे। काफी समय तक आरोपित रुपये लौटाने के नाम पर पीड़ित को टरकाता रहा।

शिकायत करने पर हत्या की धमकी दी

सख्ती से तगादा करने पर 16 जनवरी 2019 को आरोपित ने 16.50 लाख रुपये का बैंक चेक दे दिया। खाते में लगाने पर चेक बाउंस हो गया। अब आरोपित ने रुपये लौटाने से इन्कार कर दिया है। पुलिस से शिकायत करने पर हत्या की धमकी दी। पीड़ित ने मामले की शिकायत एसपी से की। एसपी दीपक भूकर ने बताया कि मामले में नामजद के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। जांच कर निष्पक्ष कार्रवाई कराई जाएगी।

ये भी पढे़- Hapur Crime: पैसों के लिए करवाया बेटी की निकाह, फिर ससुर ने दामाद को लगाया 20 लाख का चूना; अब कर रहा ब्लैकमेल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.