जागरण संवाददाता, हापुड़ : जिलाधिकारी अदिति ¨सह के निर्देश 14 और 15 सितंबर को जिले की समस्त नगर पालिका और नगर पंचायतों में शिविर लगाए जाएंगे। प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी का लाभ लोगों को देने के लिए इन शिविरों का आयोजन किया जाएगा। इस संबंध में संबंधित अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

अपर जिलाधिकारी जयनाथ ¨सह यादव ने बताया कि केंद्र सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं में शामिल प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी का लाभ पात्र लाभार्थियों तक लाभ पहुंचाने के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। जनपद के नगरीय क्षेत्रों में प्रवास करने वाले सभी पात्र लाभार्थियों को इस योजना का लाभ दिलाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 14 एवं 15 सितंबर को पुन: जनपद की नगरपालिकाओं एवं नगर पंचायतों में योजना का लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। इसके लिए समस्त अधिशासी अधिकारियों को पत्र भेज दिए गए हैं। उन्होंने कहा है कि पात्र लाभार्थियों को ही योजना का लाभ दिया जाएगा। पूरा प्रयास किया जाएगा कि योजना का लाभ लेने से कोई वंचित नहीं रहने पाए।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि शिविरों में इस योजना के जो आवेदन प्राप्त होंगे, उन्हें तत्काल प्रभाव से 17 सितंबर को प्रत्येक दशा में डूडा के परियोजना अधिकारी को उपलब्ध कराना होगा, ताकि संबंधित आवेदन पत्रों में अग्रिम कार्रवाई सुनिश्चित की जा सके।

Posted By: Jagran