Move to Jagran APP

Hapur: बैंक के तत्कालीन मैनेजर पर सब्सिडी के 20 लाख हड़पने का आरोप, SP के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज

पिलखुवा क्षेत्र के एक मोहल्ले में रहने वाले व्यक्ति ने नगर कोतवाली क्षेत्र स्थित सर्व यूपी ग्रामीण बैंक की शाखा के तत्कालीन मैनेजर व उसके रिश्तेदारों और बैंक के कुछ कर्मचारियों पर ऋण के संबंध में सरकार द्वारा भेजी गई सब्सिडी के 20 लाख रुपये हड़पने का आरोप लगाया है।

By Kesav TyagiEdited By: GeetarjunPublished: Sun, 19 Mar 2023 10:39 PM (IST)Updated: Sun, 19 Mar 2023 10:39 PM (IST)
Hapur: बैंक के तत्कालीन मैनेजर पर सब्सिडी के 20 लाख हड़पने का आरोप, SP के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज
बैंक के तत्कालीन मैनेजर पर सब्सिडी के 20 लाख हड़पने का आरोप, SP के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज

हापुड़, जागरण संवाददाता। पिलखुवा क्षेत्र के एक मोहल्ले में रहने वाले व्यक्ति ने नगर कोतवाली क्षेत्र स्थित सर्व यूपी ग्रामीण बैंक की शाखा के तत्कालीन मैनेजर व उसके रिश्तेदारों और बैंक के कुछ कर्मचारियों पर ऋण के संबंध में सरकार द्वारा भेजी गई सब्सिडी के 20 लाख रुपये हड़पने का आरोप लगाया है। मामले में एसपी के आदेश पर नगर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

loksabha election banner

पुलिस में दर्ज रिपोर्ट में पिलखुवा के मीरापुर के रहने वाले राम अवतार ने बताया कि कुछ समय पहले उसने राज्य औद्योगिक विभाग से एक पाली हाउस स्वीकृत कराकर उसका निर्माण कराया गया था। निर्माण कार्य में करीब 51.30 लाख रुपये की लागत आई थी।

निर्माण कार्य के लिए पीड़ित ने 26.50 लाख रुपये का सर्व यूपी ग्रामीण बैंक की हापुड़ शाखा से लोन लिया था। निर्माण कार्य पूरा होने के बाद राज्य सरकार द्वारा बैंक के लोन खाते में 24.99 लाख रुपये की सब्सिडी भेजी गई थी। इस धनराशि को बैंक लोन में समायोजित कर शेष राशि का भुगतान पीड़ित को किया जाना था।

आरोप है कि बैंक के तत्कालीन मैनेजर रामअवतार शर्मा ने सब्सिडी की धनराशि में से करीब 20 लाख रुपये अपने रिश्तेदार धर्मेंद्र, कुवंरपाल, शिल्पा, मंजू, अंजना व अन्य अज्ञात बैंक कर्मचारियों के साथ मिलकर हड़प लिया।

मामले में पीड़ित ने तत्कालीन बैंक मैनेजर से शिकायत की थी। जिस पर आरोपित ने गाली गलौज कर पीड़ित को हत्या की धमकी देकर भगा दिया था। चौकी से लेकर थाने तक शिकायत करने के बाद भी पीड़ित की शिकायत दर्ज नहीं हुई। मामले में पीड़ित ने एसपी से शिकायत की।

एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि बैंक के तत्कालीन मैनेजर समेत सात नामजद व कुछ अज्ञात बैंक कर्मियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। मामले की जांच कर निष्पक्ष कार्रवाई कराई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.