Move to Jagran APP

साहब हैंडपंप से आता है पीला पानी..

जागरण संवाददाता, हापुड़ साहब हैंडपंप से पीला पानी आता है, सफाईकर्मी न आने से गांव में ग

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 May 2018 08:41 PM (IST)Updated: Sat, 19 May 2018 08:41 PM (IST)
साहब हैंडपंप से आता है पीला पानी..
साहब हैंडपंप से आता है पीला पानी..

जागरण संवाददाता, हापुड़

loksabha election banner

साहब हैंडपंप से पीला पानी आता है, सफाईकर्मी न आने से गांव में गंदगी रहती है। बिजली की आंख मिचौली से सभी परेशान हैं, खेल के मैदान पर कब्जा कर रखा है। गांव में काफी समस्या है। गांव खड़खड़ी में जनपद के नोडल अधिकारी तथा अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास विभाग के सचिव संतोष यादव के समक्ष ग्रामीणों ने समस्या रखी और अनुरोध किया कि समस्याओं का समाधान कराया जाए। नोडल अधिकारी ने भी ग्रामीणों की समस्या को समझते हुए तुरंत खेल के मैदान से कब्जा हटवाने, पानी की टंकी बनवाने और सफाई व्यवस्था बेहतर किए जाने के निर्देश दिए।

शनिवार की दोपहर को नोडल अधिकारी ग्राम खड़खड़ी पहुंचे। ग्रामीणों से गांव की समस्या के बारे में जानकारी ली तो राजू ने बताया कि कई साल पहले उसको जमीन का पट्टा हुआ है,लेकिन अब तक कब्जा नहीं मिला है। इस पर एसडीएम को निर्देशित किया कि समस्या का तुरंत समाधान कराया जाएगा। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में पानी निकासी के लिए नाला बन रहा है, लेकिन एक व्यक्ति द्वारा बनने नहीं दिया जा रहा है। नोडल अधिकारी ने कहा कि नाला निर्माण पूरा कराएं अगर कोई व्यवधान पैदा करता है तो मुकदमा दर्ज कराया जाए। ग्रामीणों ने बताया कि पहले ग्राम मतनौरा से दिल्ली के लिए रोडवेज बस सेवा चलती थी, लेकिन वह बंद पड़ी है। इस पर रोडवेज के अधिकारियों से वार्ता करने का आश्वासन दिया। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में खेल का मैदान है लेकिन उसपर कुछ लोगों का कब्जा है। इसकी जानकारी मिलने पर उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देशित किया कि तत्काल कब्जा हटवाया जाए। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में सफाई कर्मी नहीं आता है। इस पर संबंधित विभाग के अधिकारियों को सफाई व्यवस्था सुचारु कराने के निर्देश दिए। तालाब से अतिक्रमण हटाने के भी निर्देश दिए। बताया गया कि आठ शौचालय निर्माण में 92 हजार रुपये खर्च हुए इस पर ग्रामीणों ने हंगामा किया। बताया गया कि शौचालयों के संबंध में जांच हो चुकी है। कार्य ठीक पाया गया है।

ग्राम प्रधान विपिन त्यागी ने कहा कि गांव में स्वास्थ्य केंद्र खोला जाए, ग्रामीणों के उपचार की बेहतर सुविधा मिलनी चाहिए। छात्राओं के लिए एक राजकीय कन्या कालेज खुलना चाहिए। हैंडपंप का पानी पीला आता है इसलिए पानी की टंकी जल्द बनवाई जाए। इस अवसर पर जिलाधिकारी अदिति ¨सह, मुख्य विकास अधिकारी दीपा रंजन समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.