Move to Jagran APP

सड़कों पर किया अतिक्रमण, 30 पर लगाया 29500 का जुर्माना

एडीएम के नेतृत्व में बाजारों में चला अभियान। अभियान चलने से व्यापारियों में मचा हड़कंप।

By Nitin AroraEdited By: Published: Sat, 30 May 2020 01:45 PM (IST)Updated: Sat, 30 May 2020 01:45 PM (IST)
सड़कों पर किया अतिक्रमण, 30 पर लगाया 29500 का जुर्माना
सड़कों पर किया अतिक्रमण, 30 पर लगाया 29500 का जुर्माना

हापुड़, जागरण संवाददाता। सड़कों पर अतिक्रमण करने, दुकानों के अंदर भीड़ लगाने और मुंह पर मास्क न लगाने वालों के विरुद्ध प्रशासन और पुलिस सख्त हो गए हैं। शुक्रवार को भी इस ओर कड़ी कार्रवाई अधिकारियों ने की है। लापरवाही बरतना कई व्यापारियों को भारी पड़ गया है। पुलिस- प्रशासन और नगर पालिका की टीम ने इनके विरुद्ध कार्रवाई करते हुए 29500 रुपये का जुर्माना लगाया है। साथ ही कड़ी चेतावनी भी दी है।

loksabha election banner

बता दें कि ईद के बाद शहर के विभिन्न बाजारों को अलग-अलग दिन खोलने की इजाजत दी गई है। लेकिन, व्यापारी इस ओर लापरवाही बरत रहे हैं। प्रशासन द्वारा लॉकडाउन को लेकर बनाए गए नियमों का वह लगातार उल्लंघन कर रहे हैं। जिसकी शिकायतें आए दिन उच्च अधिकारियों को मिल रही हैं।

इसी को देखते हुए शुक्रवार को शहर के बाजारों में एडीएम जयनाथ यादव, एसडीएम सत्यप्रकाश, तहसीलदार, सीओ राजेश कुमार, अधिशासी अधिकारी जितेंद्र कुमार आनंद, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अविनाश गौतम ने पैदल निरीक्षण किया। इस दौरान बड़े स्तर पर लापरवाही सामने आईं। अधिकारियों ने रेलवे रोड, अतरपुरा चौपला, गोल मार्केट, छोटी मंडी, बड़ी मंडी और गढ़ रोड पर गलत तरीके से खुली दुकानों और अतिक्रमण करने पर 30 के विरुद्ध कार्रवाई की है।

इन व्यापारियों पर 29500 रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। नगर पालिका के राजस्व निरीक्षक सुनील कुमार ने बताया कि बृहस्पतिवार को भी मास्क न लगाने पर शहर में कार्रवाई की गई थी। दस व्यापारियों पर एक हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया था।

टीम की कार्रवाई के दौरान व्यापारियों में हड़कंप मच गया। आनन फानन में कई ने स्वयं ही सड़कों से अतिक्रमण हटाया। यहां तक कि दुकानों पर शारीरिक दूरी बनवाई जाने लगी, सभी ने मुंह पर मास्क लगा लिए और सैनिटाइजर की बोतलों को काउंटर पर रख दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.