Move to Jagran APP

बिजली चोरी में 8 पर केस, 129 के कनेक्शन काटे

विजिलेंस और ऊर्जा निगम की टीम ने बुधवार को कई स्थानों पर छापामार कार्रवाई की। इस दौरान आठ मामले बिजली चोरी से संबंधित मिले। जिनमें मुकदमा दर्ज कराया गया है, जबकि 25 लाख से अधिक के 129 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काट दिए।

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Dec 2018 08:18 PM (IST)Updated: Wed, 12 Dec 2018 08:18 PM (IST)
बिजली चोरी में 8 पर केस, 129 के कनेक्शन काटे
बिजली चोरी में 8 पर केस, 129 के कनेक्शन काटे

जागरण संवाददाता, हापुड़ : विजिलेंस और ऊर्जा निगम की टीम ने बुधवार को कई स्थानों पर छापामार कार्रवाई की। इस दौरान आठ मामले बिजली चोरी से संबंधित मिले। जिनमें मुकदमा दर्ज कराया गया है, जबकि 25 लाख से अधिक के 129 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काट दिए।

loksabha election banner

अधिशासी अभियंता सुनील कुमार के नेतृत्व में बुधवार को तीन टीमों ने नवाजीपुरा, दिल्ली रोड, पक्का बाग, फूलगढ़ी और ईदगाह रोड सहित अन्य स्थानों पर कार्रवाई की। पांच किलोवाट और उससे अधिक के कनेक्शनों की जांच की गई। टीम ने कुल 162 कनेक्शनों की जांच की। इस दौरान नौ का लोड बढ़ाया गया, जबकि बिजली चोरी के आठ मामले पाए गए। टीम ने 25.12 लाख के 129 कनेक्शन काटे। साथ ही 24.88 लाख रुपये का राजस्व वसूला। साथ ही तीन मीटर गलत प्रकार से चलते हुए पाए गए। टीम ने तीनों मीटरों को कब्जे में ले लिया है।

टीम की कार्रवाई से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। कुछ स्थानों पर लोगों ने विरोध करने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस के आगे उनकी एक न चल सकी। इस दौरान उपखंड अधिकारी प्रथम पूजा वर्मा, उपखंड अधिकारी द्वितीय राजीव कुमार और उपखंड अधिकारी तृतीय संजीव कुमार शर्मा मौजूद रहे। इस संबंध में अधिशासी अभियंता सुनील कुमार का कहना है कि टीम लगातार क्षेत्र में कार्रवाई कर रही है। बिजली चोरों और बकायादारों पर कार्रवाई जारी रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.