Move to Jagran APP

शिकायतों का तत्परता से निस्तारण करें: डीएम

जिलाधिकारी अदिति ¨सह ने कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस में आने वाली शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर समाधान करें। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जिन शिकायतों का निस्तारण नहीं हो सका। मौके पर जाकर उनका गुणवक्तापूर्वक निस्तारण किया जाए। यहां 63 में से छह शिकायतों का निस्तारण किया गया। धौलाना में 47 में से छह और

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Oct 2018 07:46 PM (IST)Updated: Tue, 16 Oct 2018 07:46 PM (IST)
शिकायतों का तत्परता से निस्तारण करें: डीएम
शिकायतों का तत्परता से निस्तारण करें: डीएम

जागरण संवाददाता, हापुड़ : जिलाधिकारी अदिति ¨सह ने कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस में आने वाली शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर समाधान करें। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। जिन शिकायतों का निस्तारण नहीं हो सका। मौके पर जाकर उनका गुणवत्तापूर्वक निस्तारण किया जाए। यहां 63 में से छह शिकायतों का निस्तारण किया गया। धौलाना में 47 में से छह और गढ़मुक्तेश्वर में 28 में से तीन शिकायतों का निस्तारण किया गया। नगर पालिका सभागार में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में अतुल गौड़ ने गोल मार्केट से अतिक्रमण हटवाने, ग्राम दादरी निवासी पुष्पा ने भूमि की पैमाइश कराने,सभासद सुमन पाल ने सरकारी रास्ते से अवैध कब्जा हटवाने, गिरधरपुर तुमरैल निवासी सीमा ने मकान बनवाने के लिए आर्थिक सहायता दिलाने, मोहल्ला भण्डा पट्टी निवासी रहीसुद्दीन से प्रधानमंत्री आवास योजना में मकान दिलवाने,गांव ट्याला निवासी आकिल ने तालाब से अवैध कब्जा हटवाने, गांव सादिकपुर निवासी प्रवीण कुमार ने शौचालय बनवाने, मोहल्ला चमरी निवासी मुनेश देवी ने पुत्री की शादी के लिए अनुदान दिलाने का अनुरोध किया। राष्ट्रीय सैनिक संस्था के जिला उपाध्यक्ष मुकेश त्यागी, मयंक त्यागी, हिमांशु त्यागी ने सरकार नाली से अवैध कब्जा हटवाने, कोठी गेट नई आबादी निवासी सन्नी ने ने बताया कि 15 अक्टूबर को उसकी पत्नी चार साल की बच्ची के साथ घर से नकदी, आभूषण व अन्य सामान लेकर चली गई। जिसका कुछ पता नहीं चला। मुकदमा दर्ज कराकर पता लगवाया जाए।

loksabha election banner

इस अवसर एसपी संकल्प शर्मा, सीडीओ दीपा रंजन, एसडीएम सदर सत्य प्रकाश,सीओ राजेश कुमार ¨सह समेत अनेक विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे। धौलाना संवाद सहयोगी के अनुसार अपर जिलाधिकारी जयनाथ यादव की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। गांव निधावली निवासी रहीसुद्दीन ने गुंडा अधिनियम की कार्रवाई का वापिस लेने, सिखैड़ा निवासी उस्मान ने भूलेखों में नवीन प्रति दर्ज कराने, शिवकुमार ने खतौनी में गलत तरीके से ऋण दर्ज किए जाने,बीएलओ सुशील कुमार ने मानदेय दिलाने,ताराचंद ने पक्का मार्ग बनाने,शब्बीर अहमद ने बसों का संचालन कराने, कमरूद्दीननगर निवासी सरोज ने पति द्वारा घर छोड़कर जाने की शिकायत की। बडौदा सिहानी निवासी हामिद ने चकमार्ग खुलवाने का अनुरोध किया। इस अवसर पर एसडीएम हनुमान प्रसाद मौर्य, सीओ संतोष मिश्रा, खंड शिक्षा अधिकारी एमएल पटेल, थाना प्रभारी निरीक्षक सुबोध सक्सेना आदि मौजूद रहे।

गढ़मुक्तेश्वर में एसडीएम ज्योति राय की अध्यक्षता में थाना दिवस का आयोजन किया गया। खादर में भूमि पर के अवैध कब्जा करने,शौचालयों का निर्माण कराने में सरकारी धन का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया। वहीं बहादुरगढ़ निवासी शिक्षक तेजपाल ¨सह ने शिक्षा विभाग के एक कर्मचारी पर रिश्वत मांगने का आरोप लगाया है। तहसील दिवस में बिजली कटौती, जर्जर विद्युत तार, विद्युत बिलों में धांधली, पुलिस, नगरपालिका, पेंशन, आधार कार्ड, प्रमाणपत्र, कृषि व आवासीय भूमि, तलाब पर अतिक्रमण, राशन से संबंधित शिकायतें शामिल थीं। इस अवसर पर सीओ पवन कुमार, खंड विकास अधिकारी ज्योति बाला, एसडीओ बिजली हरि ¨सह, खंड शिक्षा अधिकारी पंकज अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

----------------------------

गले में तख्ती टांग कर पहुंचा

हापुड़ : संपूर्ण समाधान दिवस में मंगलवार को मोहल्ला आदर्श नगर निवासी दिव्यांग बलदेव गले में तख्ती डालकर पहुंचा। जिस पर डीएम से सार्वजनिक रास्तों को कब्जा मुक्त कराने का अनुरोध किया। शिकायतकर्ता ने अनुरोध किया कि अवैध कब्जे को जल्द हटवाया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.