जागरण संवाददाता, हापुड़

जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए होने वाले उपचुनाव को लेकर कड़ी सुरक्षा के बीच सोमवार को पुरानी कलेक्ट्रेट में नामांकन होगा। नामांकन केंद्र पर चार मजिस्ट्रेटों को तैनात किया गया है। वहां विभिन्न थानों के प्रभारी पुलिस बल के साथ तैनात रहेंगे। पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने सुरक्षा व्यवस्था का रविवार को जायजा लिया।

जिला पंचायत के उपचुनाव से भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार अमृता ¨सह और समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार अनीता ¨सह चुनाव मैदान में हैं। सोमवार को दोनों प्रत्याशी अपना-अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी। वहीं पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने नामांकन को लेकर तैयारी पूरी कर ली है। पुरानी कलेक्ट्रेट में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं।

जिलाधिकारी कृष्णा करुनेश ने नामांकन केंद्रों पर मजिस्ट्रेटों की तैनाती कर दी है। पुरानी कलेक्ट्रेट परिसर में डिप्टी कलेक्टर सत्यप्रकाश, नगर पालिका के मुख्य गेट पर डिप्टी कलेक्टर ज्योतिराय, बिजली घर गेट पर तहसीलदार न्यायिक सुरेंद्र ¨सह, पुलिस अधीक्षक कार्यालय गेट पर प्रभागीय वनाधिकारी वेदप्रकाश जायसवाल, डायट कार्यालय एवं जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय के सामने बैरियर पर उप निदेशक कृषि एएन मिश्रा को तैनात किया गया है। जबकि रिजर्व में हापुड़-पिलखुवा विकास प्राधिकरण के तहसीलदार अनिल कुमार और बेसिक शिक्षा अधिकारी देवेंद्र गुप्ता मौजूद रहेंगे। इसके अलावा नामांकन/ मतदान/ मतगणना स्थल पर शांति व्यवस्था बनाने के लिए उपजिलाधिकारी अजय कुमार श्रीवास्तव को कानून व्यवस्था बनाए रखने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

वहीं पुलिस ने भी सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए हैं। पुलिस क्षेत्राधिकारी और कई थानों के प्रभारी पुलिस बल के साथ मौके पर मौजूद रहेंगे। इसके साथ ही दमकल कर्मी दमकल गाड़ी के साथ मौजूद रहेंगे। चिकित्सा विभाग की टीम भी एंबुलेंस के साथ मौजूद रहेगी। जिलाधिकारी कृष्णा करुनेश ने बताया कि नामांकन केंद्र पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रहेगी। शांति व्यवस्था खराब करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस