Move to Jagran APP

Hapur: ATM से रुपये निकालते समय रहें सावधान, ये बदमाश धोखे से बदल देते थे आपका कार्ड; फिर खाली करते थे अकाउंट

कोतवाली पुलिस व सर्विलांस की टीम ने धोखे से एटीएम बदलकर ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है। मामले चार आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपितों से अलग-अलग बैंकों के 75 डेबिट कार्ड 1700 रुपये चार मोबाइल फोन व लग्जरी कार बरामद हुई है।

By Kesav TyagiEdited By: Abhi MalviyaPublished: Sat, 25 Mar 2023 05:51 PM (IST)Updated: Sat, 25 Mar 2023 05:51 PM (IST)
Hapur: ATM से रुपये निकालते समय रहें सावधान, ये बदमाश धोखे से बदल देते थे आपका कार्ड; फिर खाली करते थे अकाउंट
सर्विलांस की टीम ने धोखे से एटीएम बदलकर ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है।

हापुड़, जागरण संवाददाता। कोतवाली पुलिस व सर्विलांस की टीम ने धोखे से एटीएम बदलकर ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है। मामले चार आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपितों से अलग-अलग बैंकों के 75 डेबिट कार्ड, 1700 रुपये, चार मोबाइल फोन व लग्जरी कार बरामद हुई है। आरोपित हापुड़ समेत गाजियाबाद, मेरठ, बुलंदशहर व अलीगढ़ समेत विभिन्न जिलों में इस प्रकार की वारदात को अंजाम दे चुके हैं। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

loksabha election banner

एएसपी मुकेश चंद्र मिश्र ने बताया कि नगर के मोहल्ला आदर्श नगर कालोनी के रहने वाले कपिल कुमार 23 फरवरी को फ्रीगंज तिराहा स्थित उज्जीवन बैंक के एटीएम से रुपये निकालने गए थे। इस दौरान वहां मौजूद कुछ आरोपितों ने धोखे से पीड़िता का डेबिट कार्ड बदल दिया था। जिसके बाद आरोपितों ने पीड़ित के बैंक खाते से 27540 रुपये निकाल लिए थे। इसी तरह की घटनाएं जिले के कुछ अन्य लोगों के साथ भी हुई थी। मामलों में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की थी। वारदात का पर्दाफाश करने के लिए कोतवाली पुलिस और सर्विलांस की टीम को लगाया गया था।

फोन लोकेशन के जरिए संयुक्त पुलिस टीम ने शनिवार को घटना में शामिल अंतरराज्यीय गिरोह के चार शातिर सदस्यों को तहसील चौपला से गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपित दिल्ली के थाना दयालपुर क्षेत्र का रहने वाला शहजाद, जिला गाजियाबाद के थाना साहिबाबाद क्षेत्र के शालीमार गार्डन का रहने वाला सलमान, जिला बुलंदशहर के थाना आहार क्षेत्र के गांव आहार का रहने वाला मोहम्मद साबिर व हापुड़ के थाना हाफिजपुर क्षेत्र के गांव बड़ौदा सिहानी का रहने वाला अलाउद्दीन है। वर्तमान में अलाउद्दीन जिला गाजियाबाद के थाना लोनी क्षेत्र के बुद्ध कालोनी, शहजाद अल्बी नगर और मोहम्मद साबिर थाना साहिबाबाद क्षेत्र के विक्रम एंक्लेव में रह रहा है।

विभिन्न जिलों के थानों में दर्ज है आपराधिक मुकदमें

जिला अलीगढ़, गाजियाबाद व हापुड़ के थानों में अलाउद्दीन के खिलाफ नौ, शहजाद के खिलाफ सात, साबिर के खिलाफ तीन व सलमान के खिलाफ चार आपराधिक मुकदमे दर्ज है।

कार पर लिखकर चलते थे 'भाजपा'

गिरफ्तार आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि वारदात को अंजाम देने के लिए वह लग्जरी कार का प्रयोग करते थे। गिरोह का एक सदस्य कार में ही रहता था। बाकी तीनों एटीएम पर रुपये निकालने आने वाले भोले-भाले लोगों को झांसे में लेकर उनका डेबिट कार्ड बदल देते थे। पुलिस से बचने के लिए वह लग्जरी कार पर भाजपा लिखकर चलते थे। ताकि, पुलिस उनकी कार को न रोक सके। ऐसा कर वह कई बार पुलिस को चकमा भी दे चुके हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.