Move to Jagran APP

हापुड़ में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, गैंगस्टर को लगी गोली

थाना बाबूगढ़ पुलिस अौर दो बदमाशों के बीच बृहस्पतिवार तड़के मुठभेड़ हो गई। इस दौरान एक बदमाश के पैर में गोली लगने से घायल हो गया।जबकि उसका एक साथी मौके से फरार हो गया।

By Mangal YadavEdited By: Published: Thu, 23 Jul 2020 12:00 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jul 2020 12:00 PM (IST)
हापुड़ में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, गैंगस्टर को लगी गोली
हापुड़ में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, गैंगस्टर को लगी गोली

हापुड़ [केशव त्यागी]। हापुड़ के थाना बाबूगढ़ पुलिस अौर दो बदमाशों के बीच बृहस्पतिवार तड़के मुठभेड़ हो गई। इस दौरान एक बदमाश के पैर में गोली लगने से घायल हो गया।जबकि उसका एक साथी मौके से फरार हो गया। पुलिस अभिरक्षा में घायल बदमाश का अस्पताल में इलाज चल रहा है। गिरफ्तार बदमाश जनपद गाजियाबाद के थाना मसूरी का वंछित गैंगस्टर है। बदमाशों के कब्जे से एक तमंचा, दो खोखे व एक बिना नंबर बाइक बरामद हुई है। आरोपित के खिलाफ हत्या, लूट समेत एक दर्जन से अधिक विभिन्न थानों में मुकदमें दर्ज हैं।

loksabha election banner

एसपी संजीव सुमन ने बताया बृहस्पतिवार तड़के बाबूगढ़ थाना प्रभारी राहुल चौधरी पुलिस टीम के साथ क्षेत्र में गश्त कर रहे थे इस दौरान मुखबिर ने सूचना दी कि दो शातिर बदमाश एक बाइक पर सवार होकर गांव बछलौता की तरफ से हापुड़ की ओर से किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में आ रहा है। इस सूचना पर पुलिस ने गांव बछलौता नहर पुल के पास सख्ती से चेकिंग शुरू कर दी। इस दौरान पुलिस को बाइक सवार दो संदिग्ध दिखाई दिए। रुकने का इशारा करने पर बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग करते हुए फरार होने का प्रयास किया।

पुलिस ने जवाबी फायरिंग करते हुए बदमाश को जंगल में घेर लिया। मामले की जानकारी पर सीओ सिटी राजेश कुमार सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे । पुलिस मुठभेड़ में एक बदमाश पैर में गोली लगने से घायल हो गया। घायल बदमाश जनपद गाजियाबाद के थाना मसूरी क्षेत्र के गांव नाहल निवासी नसीम उर्फ बाबा है। जबकि उसका साथी फरार बदमाश थाना धौलाना क्षेत्र के गांव पिपलेड़ा निवासी तसलीम उर्फ शाहिद है। जिसकी पुलिस तलाश में जुटी है।

15 से अधिक अपराधिक मुकदमें हैं दर्ज

गिरफ्तार बदमाश नसीम उर्फ बाबा का आपराधिक इतिहास खंगालने पर पुलिस को पता चला कि वह गाजियाबाद जनपद के थाना मसूरी का वांछित गैंगस्टर है। जिसके खिलाफ हत्या का प्रयास, लूट, वाहन चोरी, छिनैती, चोरी व अर्म्स एक्ट के मामलों में 15 से अधिक अपराधिक मुकदमें दर्ज है। थाना मसूरी पुलिस को लंबे समय से बदमाश की तलाश थी। पूर्व में 29 सितंबर 2019 को थाना मसूरी पुलिस ने बदमाश को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। कुछ माह पहले ही वह जेल से जमानत पर छूटकर आया था।

रैकी कर लूटपाट करने की थी योजना

एसपी संजीव सुमन ने बताया नसीम उर्फ बाबा ने बृहस्पतिवार तड़के अपने साथी तसलीम उर्फ शाहिद के साथ लूटपाट की वारदात को अंजाम देने के लिए रैकी कर रहा था। लेकिन, वारदात को अंजाम देने से पूर्व ही पुलिस व बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई। अक्सर वह रात के समय ही लूटपाट की वारदातों को अंजाम देते थे। लूट की रकम को दोनों बदमाश आपस में बांट लेते थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.