Move to Jagran APP

Corona in Hapur: हापुड़ में गर्भवती समते पांच लोगों में हुई कोरोना की पुष्टि, आंकड़ा पहुंचा 88

Corona in Hapur मंगलवार को एक बार फिर पांच मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इनमें से एक गर्भवती महिला मरीज में निजी लैब ने कोरोना की पुष्टि की है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Tue, 19 May 2020 05:34 PM (IST)Updated: Tue, 19 May 2020 05:34 PM (IST)
Corona in Hapur: हापुड़ में गर्भवती समते पांच लोगों में हुई कोरोना की पुष्टि, आंकड़ा पहुंचा 88
Corona in Hapur: हापुड़ में गर्भवती समते पांच लोगों में हुई कोरोना की पुष्टि, आंकड़ा पहुंचा 88

हापुड़ [मुकुल मिश्रा]। Corona in Hapur: जनपद कोरोना वायरस की पूरी तरह से जद में आता दिखाई दे रहा है। सोमवार देर रात पांच कोरोना पॉजिटिव मरीजों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद कुछ राहत की सांस ली थी। लेकिन, मंगलवार दोपहर को एक बार फिर पांच मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इनमें से एक गर्भवती महिला मरीज में निजी लैब ने कोरोना की पुष्टि की है।

loksabha election banner

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में हड़कंप की स्थिति

महिला का सैंपल लेकर सरकारी लैब में भेजा जाएगा। एक के बाद एक हो रही मरीजों में कोरोना की पुष्टि से प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप की स्थिति है। जनपद में अब तक 88 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है। इनमें से 42 कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ होकर घर भेज जा चुके हैं।

70 लोगों के टेस्‍ट में हुई पांच में कोरोना की पुष्‍टि

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को सरकारी प्रयोगशाला से मंगलवार दोपहर को करीब 70 और निजी लैब से एक संदिग्ध मरीज की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुईं। इनमें से पांच मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इनमें से एक मरीज

धौलाना क्षेत्र के गांव समाना, एक गांव कुराना और दो अब्दुल्लापुरा मोड़ी निवासी है। बताया जा रहा है कि इनमें से तीन लोग  पिछले दिनों ही अहमदाबाद और एक महाराष्ट्र से अपने गांव के लिए आ रहे थे। लेकिन, घर जाने

से पहले ही सभी को 16 मई को शहर में पहुंचते ही क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती कराया था।

गर्भवती महिला हुई कोरोना पॉजिटिव

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने इन्हें संदिग्ध मानते हुए सैंपल लेकर जांच को भेजे थे। इसके अलावा निजी लैब में कोरोना पॉजिटिव मिली गर्भवती महिला मरीज नगर के मोहल्ला शकरकुई निवासी है। महिला का एक निजी अस्पताल में प्रसव कराया जाना था। प्रसव से पहले चिकित्सक ने महिला की निजी लैब में कोरोना की

जांच कराई थी। महिला का मंगलवार को प्रसव कराया गया है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने महिला का एक और बार सैंपल लेकर सरकारी लैब में जांच कराने का फैसला लिया है।

पांच में से चार दूसरे राज्‍य से आए हैं लोग

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. रेखा शर्मा ने बताया कि पांच मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इनमें से चार मरीज दूसरे राज्यों से अपने गांव में लौट रहे थे। घर पहुंचने से पहले ही सभी को क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती करा दिया गया था। अब सभी मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराकर उपचार शुरू करा दिया गया है। एक गर्भवती महिला की निजी लैब ने कोरोना की पुष्टि की है। महिला का एक बार फिर सैंपल लेकर सरकारी लैब में जांच को भेजा जाएगा। जनपद में अब तक 88 मरीज कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। इनमें से 42 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो चुके हैं। 45 मरीजों का उपचार कराया जा रहा है। एक मरीज की मौत हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.