Move to Jagran APP

संग्रह अमीनों ने भी एसडीएम के खिलाफ खोला मोर्चा

अधिवक्ताओं और उपजिलाधिकारी के बीच चल रहा गतिरोध अभी समाप्त भी नहीं हुआ था कि उपजिलाधिकारी के खिलाफ संग्रह अमीन भी मैदान में कूद पड़े हैं। अमीनों ने उपजिलाधिकारी की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े करते हुए हठधर्मिता और उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। इस संबंध में अमीनों ने उपजिलाधिकारी के ट्रांसफर की मांग करते हुए मंडलायुक्त से शिकायत की है। मंडलायुक्त के आदेश पर अपर जिलाधिकारी ने जांच बैठाते हुए उपजिलाधिकारी से जबाव तलब किया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Sep 2018 06:27 PM (IST)Updated: Thu, 13 Sep 2018 06:27 PM (IST)
संग्रह अमीनों ने भी एसडीएम के खिलाफ खोला मोर्चा
संग्रह अमीनों ने भी एसडीएम के खिलाफ खोला मोर्चा

संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर : अधिवक्ताओं और उपजिलाधिकारी के बीच चल रहा गतिरोध अभी समाप्त भी नहीं हुआ था कि उपजिलाधिकारी के खिलाफ संग्रह अमीन भी मैदान में कूद पड़े हैं। अमीनों ने उपजिलाधिकारी की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े करते हुए हठधर्मिता और उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। इस संबंध में अमीनों ने मंडलायुक्त से शिकायत कर उपजिलाधिकारी का स्थानांतरण किए जाने की की है। मंडलायुक्त के आदेश पर अपर जिलाधिकारी ने मामले की जांच करते हुए उन पर लगाए गए आरोपों पर उपजिलाधिकारी से जबाव मांगा है।

loksabha election banner

तहसील में काम करने वाले संग्रह अमीनों ने मंडलायुक्त को भेजे शिकायती पत्र में बताया कि करीब ढाई माह पहले उपजिलाधिकारी ज्योति राय ने एक अमीन को बिना जांच किए और बिना नोटिस दिए नियम विरुद्ध निलंबित कर दिया था। इसके बाद अमीन हड़ताल पर चले गए थे। तीन जुलाई को जिलाधिकारी ने हस्तक्षेप कर अमीन को बहाल कराया था। अमीनों का कहना है कि उसके बाद चार-पांच दिन तक उपजिलाधिकारी का व्यवहार ठीक रहा, लेकिन वह दोबारा दु‌र्व्यहार करने लगीं। संग्रह अमीनों ने उपजिलाधिकारी ज्योति राय पर किसी की बात नहीं सुनने और अमीनों का उत्पीड़न करने का आरोप लगाते हुए उनका स्थानांतरण करने की मांग की है। मंडलायुक्त के आदेश पर अमीनों की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए अपर जिलाधिकारी जयनाथ यादव ने मामले की जांच के लिए उपजिलाधिकारी से जबाव मांगा है।

उल्लेखनीय है कि लगभग दो माह पहले अधिवक्ताओं ने उपजिलाधिकारी के व्यवहार पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए उनके न्यायालय का बहिष्कार कर दिया था। तब भी काफी दिनों तक न्यायिक कार्य बाधित रहा था। अधिवक्ता एक बार फिर हड़ताल पर हैं, जिसका खामियाजा वादकारियों को भुगतना पड़ रहा है। अपने ऊपर लगे आरोपों के बारे में उपजिलाधिकारी ज्योति राय का कहना है कि अमीनों द्वारा लगाए आरोप निराधार हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.