हापुड़, मुकुल मिश्रा। बाहरी राज्यों से आने वाले कामगार लगातार कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं। जिसको लेकर प्रशासन से लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी चिंता में हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने बाहरी राज्यों से आने वाले सभी कामगारों को पहले क्वारंटाइन करने का फैसला लिया है। जिससे वह कोरोना संक्रमण को फैला न सकें।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. रेखा शर्मा ने बताया कि बाहरी राज्यों से आने वाले सभी कामगारों को घर जाने से पहले ही पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है। उन्हें पकड़कर क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती कराया जा रहा है। अभी तक 200 से अधिक कामगारों को क्वारंटाइन किया जा चुका है। सभी के विशेष चिकित्सकों की टीम द्वारा सैंपल लेकर जांच को भेजे जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि यदि कामगार निगेटिव भी आएंगे तो भी उन्हें कम से कम 14 दिनों तक के लिए होम क्वारंटाइन किया जाएगा। उनके स्वास्थ्य पर चिकित्सक लगातार निगरानी बनाए रखेंगे। यदि उन्हें 14 दिनों में स्वास्थ्य संबंधी किसी भी प्रकार की परेशानी होती है तो फिर से उनके सैंपल लेकर जांच को प्रयोगशाला भेजे जाएंगे। जिससे किसी भी प्रकार का खतरा न रहे।

उन्होंने बताया कि जो भी मरीज कोरोना पॉजिटिव आए हैं उन सभी मरीजों का बेहतर उपचार कराया जा रहा है। इसकी पूरी मॉनिट्रिंग की जा रही है। अभी तक उपचार के बाद 54 मरीजों को स्वस्थ किया जा चुका है। 36 मरीजों का बेहतर उपचार कराया जा रहा है। सभी मरीज पहले से स्वस्थ हैं।

Posted By: Nitin Arora

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस