Move to Jagran APP

सपा-बसपा काल में बिजली नहीं मिलती थी: सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बसपा सुप्रीमो मायावती पर निशाना साधते हुए कहा कि उनका उद्धार अली करेंगे हमारा उद्धार तो बजरंग बली करेंगे। मुख्यमंत्री ने गठबंधन पर बोलते हुए कहा कि सपा बसपा और रालोद अराजकता पसंद करती है। कांग्र्रेस के घोषणा पत्र पर बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि घोषणा पत्र देखने से लगता है कि कांग्रेस का हाथ देशद्रोही का साथ। उन्होंने लोगों से पुन नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने का आह्वान किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 09 Apr 2019 07:29 PM (IST)Updated: Wed, 10 Apr 2019 07:46 AM (IST)
सपा-बसपा काल में बिजली नहीं मिलती थी: सीएम योगी
सपा-बसपा काल में बिजली नहीं मिलती थी: सीएम योगी

संवाद सहयोगी, पिलखुवा:

loksabha election banner

सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गठबंधन पर प्रहार करते हुए कहा कि सपा-बसपा-रालोद को अराजकता पसंद है। सपा-बसपा काल में लोगों को बिजली नहीं मिलती थी। बसपा सुप्रीमो मायावती पर निशाना साधते हुए कहा कि उनका उद्धार अली करेंगे, हमारा उद्धार तो बजरंग बली करेंगे। कांग्रेस के घोषणा पत्र पर तंज कसते हुए कहा कि ऐसा लगता है कि कांग्रेस का हाथ देशद्रोही का साथ।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को रामलीला मैदान में गाजियाबाद लोकसभा सीट से प्रत्याशी जनरल वीके सिंह के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उनका हैलीकाप्टर 3.35 पर रामलीला मैदान में पहुंचा। करीब 26 मिनट के अपने भाषण में उन्होंने विकास, राष्ट्रवाद, हिन्दुत्व, सुशासन के मुद्दे पर बात कही। कहा कि कांग्रेस के लोग आतंकियों को बिरयानी खिलाते थे। आज आतंकवादियों को बुलेट खिलाई जाती है। आतंकवाद के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक या एयर स्ट्राइक कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मिशन शक्ति के जरिए भारत को अंतरिक्ष की महाशक्ति बनाया है।

दो साल पहले यही उत्तर प्रदेश था। बहन बेटियों की सुरक्षा नहीं थी। क्राइम वाला उत्तर प्रदेश बन गया था। दो साल में बूचड़खाने बंद कराए। प्रदेश की कानून व्यवस्था को ठेंगा दिखाने वालों से स्पष्ट कहा कि अपराधी और अपराधियों को संरक्षण देने वालों के लिए प्रदेश की जेल होगी।

---------------

चौधरी चरण सिंह को भी किया याद

मुख्यमंत्री ने अपने उद्बोधन में चौधरी चरण सिंह को याद करते हुए नमन किया। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने चौधरी चरण सिंह की जन्म स्थली स्थित रमाला चीनी का विस्तारीकरण नहीं किया था, भाजपा सरकार ने एक साथ पैसा देकर उसके विस्तारीकरण का काम किया है।

जब तक खेत में गन्ना, मिल रहेंगी चालू

किसानों के गन्ना मूल्य पर बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने दो साल में गन्ना किसानों का 62 हजार करोड़ का गन्ना मूल्य भुगतान किया है। उन्होंने कहा कि जब तक खेत में गन्ना है तब तक मिल चालू रहेगी। इस सत्र के गन्ने का भुगतान भी इसी सत्र में करना होगा। ऐसे न करने वाले मिल मालिक जेल जाएंगे। सपा सरकार में कांवड़ यात्रा पर कई तरह की रोक लगा दी थी, लेकिन मैंने कांवड़ यात्रा में पूरी व्यवस्था दी और हेलीकाप्टर से फूलों की वर्षा करने का काम किया है। यह आस्था का सवाल है देश की आमजन को सम्मान देने का काम हमारी सरकार ने किया है। गाजियाबाद में मानसरोवर भवन बनाया।

----------------

कांग्रेस का हाथ देशद्रोही का साथ

कांग्रेस का घोषणा पत्र किसी राष्ट्रीय दल का घोषणा पत्र नहीं लगता, बल्कि ऐसा लगता है कि कांग्रेस का हाथ देशद्रोही का साथ है। जब राहुल गांधी केरल में नामांकन करने गए तो जुलूस में कांग्रेस का झंडा नहीं वहां तिरंगे की जगह चांद-सितारा का झंडा लहराया गया। यह झंडा वही है जिसने देश को तोड़ने का काम किया है। मायावती पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें सिर्फ मुसलमानों के वोट चाहिए। मुख्यमंत्री से पहले प्रत्याशी वीके सिंह ने विचार रखें।

---------

जनता के हाथ में देश का फैसला: वीके सिंह

संस, पिलखुवा: केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री व प्रत्याशी वीके सिंह ने कहा कि यह चुनाव देश का है। इस चुनाव में आपने निर्धारण करना है कि देश आगे जाएगा या यहीं रूक जाएगा। भारत ने जो मान सम्मान विश्व स्तर पर कमाया है वह कितनी ऊंचाइयों पर पहुंचेगा।

------

इन्होंने भी किया संबोधित

संस, पिलखुवा: सभा की अध्यक्षता केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री व प्रत्याशी वीके सिंह ने की। मुख्यमंत्री का सबसे पहले स्वागत बूथ अध्यक्ष नगर पालिका परिषद के सभासद विकास तोमर ने किया। संचालन जिला अध्यक्ष विकास अग्रवाल ने किया। राज्य सभा के सदस्य अनिल अग्रवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष अमृता कुमार, पूर्व विधायक धर्मेश तोमर, पूर्व विधायक नरेंद्र सिसोदिया, लज्जारानी गर्ग, पूर्व सांसद रमेश चंद्र तोमर, राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य मनोज वाल्मीकि, लोकसभा संयोजक अशोक गोयल, मयंक गोयल, सांसद प्रतिनिधि अजीत तोमर, नरेश तोमर, प्रदेश मंत्री वाईपी सिंह, महेश अग्रवाल, विनय अग्रवाल, राकेश चौधरी, उमेश राणा, पालिकाध्यक्ष गीता गोयल आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.