Move to Jagran APP

चिराग पासवान ऐसे आधुनिक हनुमान जो अयोध्या में आग लगाने में लगे : केसी त्यागी

अगामी वर्षों में उत्तर प्रदेश समेत तीन राज्यों में होने वाले चुनावों पर भी असर डालेगा। बिहार में जब एनडीए की सरकार बनी तो जीडीपी (विकास दर)3.5 प्रतिशत थी और अब 11.5 प्रतिशत है। बिहार चुनाव में नवीन और नूतन बिहार और जंगलराज के बीच लड़ाई है।

By Vinay TiwariEdited By: Published: Mon, 02 Nov 2020 05:38 PM (IST)Updated: Mon, 02 Nov 2020 05:38 PM (IST)
चिराग पासवान ऐसे आधुनिक हनुमान जो अयोध्या में आग लगाने में लगे : केसी त्यागी
अपने सहयोगियों के साथ जनता दल (यू) के प्रधान महासचिव केसी त्यागी। (फाइल फोटो)

हापुड़, विशाल। जनता दल (यू) के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि चिराग पासवान प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी के ऐसे आधुनिक हनुमान हैं जो अयोध्या में आग लगाने में लगे हुए हैं। वह अपने बयानों से भ्रम की स्थिति बनाए हुए हैं। बिहार चुनाव में नवीन और नूतन बिहार और जंगलराज के बीच लड़ाई है। यह चुनाव देश की राजनीति के लिए काफी महत्वपूर्ण है।

prime article banner

इसके साथ ही अगामी वर्षों में उत्तर प्रदेश समेत तीन राज्यों में होने वाले चुनावों पर भी असर डालेगा। बिहार में जब एनडीए की सरकार बनी तो जीडीपी (विकास दर)3.5 प्रतिशत थी और अब 11.5 प्रतिशत है। पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने हाल में ही अपने एक इंटरव्यू में कहा कि लोक जनशक्ति पार्टी अधिक सीट मांग रही थी, जो संभव नहीं था। चिराग पासवान स्वयं एनडीए को छोड़कर गए हैं। जिस तरह की भाषा का प्रयोग उन्होंने बिहार चुनाव में जेडी(यू), एनडीए के  साथ साथ  नीतिश कुमार के लिए किया है वह बहुत अफसोस जनक है। 

रामविलास पासवान के बारे में कोई भी टिप्पणी  करने से इंकार करते हुए कहा कि जितना लोकजनशक्ति ने पाला बदला है वह शायद विश्व रिकार्ड हो। उन्होंने कहा कि एक भगवान राम के ऐसे हुनमान थे जो श्री राम के इशारे पर अपनी पूछ जलाकर लंका जलाने के लिए चले गए थे। एक नरेंद्र मोदी जी के ऐसे आधुनिक हुनमान हैं, जो अयोध्या में आग लगने में लगे हैं और रोज भ्रम की स्थिति पैदा कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा को भी एक जीत की जरूरत है और जेडी(यू) को भी अपने अस्तित्व के लिए जीत की जरूरत है। एनडीए जीतता है उसका असर यूपी, बंगाल, तमिलनाडू में होने वाले आगामी चुनावों पर भी पड़ेगा।

त्यागी ने दावा किया कि बिहार में जेडी(यू) की सरकार आने के बाद कानून का राज आया, स्पेशल कोर्ट बनी, 50 हजार अपराधियों को लंबी सजा हुई। जिसमें कुख्यात साबुद्दीन और रतिलाल यादव तक शामिल थे।

उन्होंने कहा कि अब कोई परिवारवाद नहीं है।  कुछ लोग देश की दशा दिशा सुधारने के लिए राजनीति में आए हैं और कुछ लोग अपने परिवारों के लिए मौज मस्ती के लिए आए हैं। बिहार के चुनाव का एक मुद्दा यह भी है। सामाजिक न्याय का मतलब अपने और अपने परिवार के लिए प्रति न्याय करना नहीं है। लालू यादव के समूचे परिवार पर मुकदमें चल रहे हैं। सीबीआई छापे मार चुकी है, कई बार सम्पत्ति कुर्क हो चुकी है।

नवीन और नूतन बिहार बनाने का जो कार्यक्रम बिहार में पिछले 15 साल से चल रहा है और अगर आरजेडी प्लस की ताकतें जीतती है तो पुन: जंगल राज की स्थापना हो जाएगी। इस अवसर पर सुरेंद्र त्यागी, विनोद त्यागी, कृपाल सिंह, नरेंद्र त्यागी प्रधान, उपेंद्र सोम, मनीष त्यागी, हरेंद्र त्यागी एडवोकेट, विपिनव त्यागी, मदन सैनी, नानक चंद शर्मा आदि मौजूद थे।

कानून व्यवस्था बेहतर बनाने में सुधार करें यूपी सरकार

जनता दल यू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि उन्हें अफसोस है कि अन्य सरकारों की तुलना में यूपी की कानून व्यवस्था में कोई खास सुधार नहींं आया है। सुधार की आवश्यकता है। किसानों का गन्ना बकाया 12 हजार करोड़ रुपये सरकार जल्द दिलाए और कृषि विधेयक पर संसद में व्यापक बहस होनी चाहिए थी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.