Move to Jagran APP

पत्नी की बीमारी का झांसा देकर ठगी

कोतवाली क्षेत्र के ¨टबर नगर निवासी एक इंश्योरेंस कंपनी में कार्यरत महिला से कंपनी के ही शाखा प्रबंधक ने अपनी पनी की बीमारी का झांसा देकर करीब पांच लाख रुपये ठग लिए। इस बात का पता उस वक्त लगा, जब शाखा प्रबंधक ब्रांच छोड़कर चला गया। अब महिला ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Aug 2018 09:12 PM (IST)Updated: Thu, 16 Aug 2018 09:12 PM (IST)
पत्नी की बीमारी का झांसा देकर ठगी
पत्नी की बीमारी का झांसा देकर ठगी

जागरण संवाददाता, हापुड़ : कोतवाली क्षेत्र के ¨टबर नगर निवासी एक इंश्योरेंस कंपनी में कार्यरत महिला से कंपनी के ही शाखा प्रबंधक ने अपनी पत्नी की बीमारी का झांसा देकर करीब पांच लाख रुपये ठग लिए। इस बात का पता उस वक्त लगा, जब शाखा प्रबंधक ब्रांच छोड़कर चला गया। अब महिला ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है।

loksabha election banner

पुलिस अधीक्षक कार्यालय में दिए शिकायती पत्र में अ¨बर नगर निवासी डा.सीमा ¨जदल ने बताया कि वह एक निजी इंश्योरेंस कंपनी में काम करती हैं। इस नौकरी के अलावा भी वह व्यापार करती हैं। इंश्योरेंस कंपनी के शाखा प्रबंधक ने करीब पांच महीने पहले उससे पांच लाख रुपये दो कारण बताकर ले लिए। शाखा प्रबंधक ने उन्हें बताया था कि उनकी पत्नी अधिक बीमार है और चल-फिर नहीं सकती। इसके अलावा उन्हें अपने पुत्र का दाखिला कराना है। इसलिए आर्थिक तंगी होने के कारण वह कुछ भी नहीं कर पा रहा है।

शाखा प्रबंधक की बातों में आकर उसने उन्हें पांच लाख रुपये दे दिए। बात में पता लगा कि शाखा प्रबंधक कई अन्य लोगों से भी रुपये ले चुका है। इसी बीच उसने शाखा प्रबंधक का पद छोड़ दिया और अब फोन नहीं उठा रहा है। पीड़िता ने आरोपित शाखा प्रबंधक से रुपये वापस दिलाने की मांग की है। उन्होंने बताया कि अन्य लोगों से उसे धोखाधड़ी की है। आरोपित के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। एसपी संकल्प शर्मा ने बताया कि मामले की जांच के आदेश कोतवाली पुलिस को दे दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.