पिलखुवा (हापुड़) [संजीव वर्मा]। लंबे समय से चल रही चर्चा शनिवार दोपहर एक बजे सच साबित हो गई। भाजपा ने पूर्व विधायक धर्मेश तोमर को टिकट देकर धौलाना विधानसभा के रणक्षेत्र में उतारा है। धर्मेश तोमर लोकसभा चुनाव में सपा को छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे। धर्मेश का टिकट घोषित होने के बाद समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई है। पिलखुवा के लुहारान मोहल्ला निवासी धर्मेश सिंह तोमर किसान परिवार से तालुकात रखते है। उनकी राजनीति की शुरूआत गाजियाबाद जिला पंचायत अध्यक्ष के रूप में हुई। वर्ष 2000 तक वह जिला पंचायत अध्यक्ष रहे और गढ़ मेला में लगने वाली चुंगी को समाप्त कराया था। विधानसभा चुनाव 2012 में वह समाजवादी के टिकट पर चुनाव लड़े और विजयी रहे।

इतना ही नहीं विधानसभा चुनाव 2012 में धर्मेश तोमर एनसीआर में सपा के एक अकेले ऐसे विजेता विधायक थे जो सबसे अधिक वोटों से विजयी हुए थे। विधानसभा चुनाव 2017 में बेशक उन्हें हार का सामना करना पड़ा। लेकिन, उन्हें 72 हजार मत प्राप्त हुए थे। धर्मेश तोमर के टिकट घोषित होते ही समर्थकों में जोश भर गया है।

धर्मेश तोमर का मुकाबला सपा-रालोद गठबंधन प्रत्याशी और निर्वतमान विधायक असलम चौधरी से होगा। पिछले चुनाव में धर्मेश तोमर सपा के टिकट पर चुनाव लड़े थे लेकिन असलम चौधरी से चुनाव हार गए थे। तब असलम चौधरी बसपा के टिकट पर चुनाव लड़े थे। इस बार बसपा ने बासिद अली को टिकट दिया है।

बता दें कि हापुड़ की तीनों विधानसभा सीटों पर पहले चरण में 10 फरवरी को मतदान होगा। इसके लिए 14 जनवरी से नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी।

Edited By: Mangal Yadav