Move to Jagran APP

--शीतला माता मेले की तहबाजारी में घपलेबाजी का आरोप

संवाद सहयोगी गढ़मुक्तेश्वर शीतला माता मंदिर पर लगने वाले वार्षिक मेले की तहबाजारी से जुड़ी

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Sep 2020 07:05 PM (IST)Updated: Thu, 17 Sep 2020 07:05 PM (IST)
--शीतला माता मेले की तहबाजारी में घपलेबाजी का आरोप
--शीतला माता मेले की तहबाजारी में घपलेबाजी का आरोप

संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर

prime article banner

शीतला माता मंदिर पर लगने वाले वार्षिक मेले की तहबाजारी से जुड़ी रकम में घपलेबाजी का आरोप लगने पर जिला गन्ना अधिकारी के नेतृत्व में टीम जांच करने के लिए यहां पहुंची।

सिभावली ब्लॉक क्षेत्र के गांव जखैड़ा रहमतपुर में शीतला माता के मंदिर पर वार्षिक मेला लगता है, जिसमें मनोरंजन के साधनों समेत विभिन्न सामान बेचने वालों से तहबाजारी वसूलने को ग्राम पंचायत स्तर से ठेका छोड़ा जाता है, जिससे मिलने वाली राशि में ग्रामीण सुरेश पाल ने बड़े स्तर पर घपलेबाजी होने का आरोप लगाते हुए वर्ष 2005 से अब तक तहबाजारी के रूप में पंचायत को मिली रकम का ब्यौरा उपलब्ध कराने की मांग की थी।

शिकायत पर जिला प्रशासन द्वारा नामित जांच अधिकारी जिला गन्ना अधिकारी निधि गुप्ता बृहस्पतिवार को एडीओ सहकारिता उमेश कुमार, एडीओ आइएसबी अश्वनी चौधरी के साथ गांव में पहुंचीं। सन 2005 से अब तक तहबाजारी ठेके से हुई आय का ब्यौरा मांगे जाने पर पंचायत सचिव सतीश राजौरा अपनी सफाई पेश की। जिन्होंने बताया कि नियुक्ति होने के बाद से तहबाजारी ठेके से मिलने वाले पैसे का पूरा ब्यौरा उनके पास उपलब्ध है, परंतु पूर्व में रहे पंचायत सचिव ने अपने कार्यकाल में मिली रकम से संबंधित कोई भी अभिलेख उन्हें उपलब्ध नहीं कराया गया है। जांच अधिकारी ने सारे तथ्यों का लिखित में ब्यौरा उपलब्ध कराने के निर्देश दिया। इस दौरान ग्राम प्रधान मनोज कुमार, हरकेश, मुनिपाल, सुरेश, ज्यैंद्र, उमेश, अनिल, दयाराम, रामलाल, विपिन शर्मा, रविद्र, महेश प्रजापति, धर्मेंद्र, समेत दर्जनों ग्रामीण भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.