Move to Jagran APP

किराए पर कार देने की सोच रहे तो पढ़ लीजिए खबर, ट्रेवल कंपनी खोल कर करते थे बेच देते थे दूसरे की गाड़ियां

अारोपित किराए के रूप में मोटी रकम अदा करने का प्रलोभन देकर लोगों की कार अपने पास रख लेते थे। उसके बाद फर्जी दस्तावेजों के अाधार पर उसे बेच देते थे।

By Prateek KumarEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 07:33 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 07:36 PM (IST)
किराए पर कार देने की सोच रहे तो पढ़ लीजिए खबर, ट्रेवल कंपनी खोल कर करते थे बेच देते थे दूसरे की गाड़ियां
किराए पर कार देने की सोच रहे तो पढ़ लीजिए खबर, ट्रेवल कंपनी खोल कर करते थे बेच देते थे दूसरे की गाड़ियां

हापुड़ [केशव त्यागी]। चोरी की कार बेचने वाले के पास 14 लग्‍जरी कार मिलने से हड़कंप मच गया है। पुलिस इस बात से हैरान है कि आखिर इनका गैंग कितना बड़ा है। कोतवाली पुलिस ने सोमवार रात मोदीनगर रोड से फर्जीवाड़ा कर कार बेचने वाले गिरोह के तीन शातिर सदस्यों को गिरफ्तार किया है। अारोपितों की निशानदेही पर 14 लग्जरी कार बरामद की हैं। अारोपित किराए के रूप में मोटी रकम अदा करने का प्रलोभन देकर लोगों की कार अपने पास रख लेते थे। उसके बाद फर्जी दस्तावेजों के अाधार पर कार को फाइनेंस का बताकर बाहरी जनपदों व प्रदेशों के लोगों को बिक्री कर देते थे। पुलिस ने अारोपितों के खिलाफ संबंधित धाराअों में रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

loksabha election banner

एसपी संजीव सुमन ने बताया कि सोमवार रात कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सुबोध कुमार सक्सेना व क्राइम डिटेक्शन टीम प्रभारी सरवन गौतम पुलिस टीम के साथ क्षेत्र में चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान सूचना मिली कि फर्जीवाड़ा कर कार बिक्री करने वाले गिरोह के दो शातिर सदस्य अलग-अलग कारों में सवार होकर मोदीनगर की तरफ से हापुड़ अा रहे हैं। इस सूचना पर पुलिस ने मोदीनगर रोड स्थित ब्लॉक तिराहे पर बेरिकेटिंग के साथ चेकिंग शुरू कर दी।

इस दौरान पुलिस को दो संदिग्ध कार अाती दिखाईं दीं। रुकने का इशारा करने पर अारोपितों ने वाहनों की रफ्तार बढ़ाकर मौके से फरार होने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने दोनों अारोपितों को दबोच लिया। अारोपित जनपद शामली के थाना शामली क्षेत्र के गांव हरहर फतेहपुर निवासी रोहित व कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला श्रीनगर निवासी अमित कौशल हैं।

गिरोह के एक अन्य सदस्य हरियाणा के जनपद यमुना नगर थाना रादौद क्षेत्र के गांव घिलोर माजरी निवासी सूरज को भी गिरफ्तार कर लिया है। अारोपितों की निशानदेही पर पुलिस ने 14 लग्जरी कार बरामद की हैं। बरामद तीन कारों के संबंध में पीड़ित मालिकों ने कोतवाली नगर में मुकदमा दर्ज कराया था। अारोपितों के खिलाफ विभिन्न जनपदों के थानों में कई अपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।

अमीर बनने की लालच में शुरू किया गोरखधंधा

गिरोह के सरगना रोहित ने बताया कि जल्द अमीर बनने की चाहत में उसने अपने साथी अमित व सूरज के साथ मिलकर करीब एक साल पहले इस गोरखधंधे की शुरुअात की थी। तीनों ने बालाजी सैल्फ ड्राइव के नाम से जनपद गाजियाबाद में अपना अॉफिस खोला। विज्ञापनों व पंपलेट के माध्यम से अारोपितों ने लोगों को मोटी रकम का मुनाफा दिलाने का अाश्वासन देकर अपनी कार किराए पर चलवाने का झांसा दिया। अारोपितों के झांसे में अाकर लोगों ने अपनी कार अारोपितों के माध्यम से किराए पर चलवानी शुरू की थी।

फर्जी दस्तावेजों तैयार कर बिक्री करते थे कार

गिरोह के सदस्य अमित कौशल नगर ने मोहल्ला संजय विहार निवासी दीपक चौहान को कार 60 हजार रुपए प्रतिमाह किराए चलवाने का झांसा दिया था। अारोपित ने अपने साथियों संग मिलकर पीड़ित कार को जम्मू कश्मीर निवासी शब्बीर नाम के व्यक्ति को 5.30 लाख में बिक्री कर दिया था। इसके अलावा जनपद गाजियाबाद के थाना सिहानी गेट क्षेत्र के नेहरू नगर निवासी अंकित गर्ग की स्विफ्ट कार व जनपद यमुना नगर के थाना राघौर क्षेत्र के घिलौरी माझरी निवासी अंकित कुमार की ब्रेजा कार को किराए पर लगवाने की बात कर जनपद बागपत क्षेत्र गांव बाघू निवासी रोहित को बेच दिया था। इन तीनों कारों के संबंध में अारोपित ने अपने साथियों संग मिलकर मालिकों के फर्जी हस्ताक्षर कर स्टांप व अन्य फर्जी दस्तावेज तैयार किए थे। इस संबंध में पीड़ितों ने कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.