Move to Jagran APP

न्यायालय स्थानांतरण के विरोध में अधिवक्ताओं की हड़ताल

जागरण संवाददाता हापुड़ कचहरी परिसर से कुछ न्यायालयों के स्थानांतरण के विरोध में मंगल

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Sep 2020 07:21 PM (IST)Updated: Tue, 22 Sep 2020 07:21 PM (IST)
न्यायालय स्थानांतरण के विरोध में अधिवक्ताओं की हड़ताल
न्यायालय स्थानांतरण के विरोध में अधिवक्ताओं की हड़ताल

जागरण संवाददाता, हापुड़

loksabha election banner

कचहरी परिसर से कुछ न्यायालयों के स्थानांतरण के विरोध में मंगलवार को अधिवक्ता की हड़ताल रही। एक तरफ जहां अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत रहे। दूसरी तरफ कामकाज ठप होने के कारण वादकारियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। बुधवार को भी अधिवक्ताओं की हड़ताल जारी रहेगी। अधिवक्ताओं ने कोर्ट का स्थानांतरण रद्द कर पुन न्यायालय परिसर में स्थापित किए जाने की मांग की है।

हापुड़ बार एसोसिएशन के एल्डर कमेटी के चेयरमैन सुरेंद्र दत्त शर्मा ने बताया कि मंगलवार को न्यायालय परिसर में अधिवक्ताओं की बैठक का आयोजन हुआ।बैठक में विभिन्न न्यायालयों का जिला न्यायालय परिसर से बाहर स्थानांतरण करने के विरोध में अधिवक्ताओं में दो दिन हड़ताल पर रहने की सहमति बनी।इसके चलते मंगलवार को अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत रहे। उन्होंने बताया कि न्यायालय परिसर से वाहन दुर्घटना न्यायालय का स्थानांतरण कर मोदीनगर रोड पर स्थापित कर दिया गया है। इसके अलावा चार न्यायालय को हाल ही में नगर पालिका स्थित पुरानी कलक्ट्रेट पहुंचा दिया गया है।इस सूची में उपभोक्ता फोर्म न्यायालय भी शामिल हैं।

न्यायालय परिसर से अलग-अलग स्थानों पर न्यायालयों का स्थानांतरण होने के चलके अधिवक्ताओं को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सभी न्यायालयों में सुनवाई का एक ही समय होने के चलते अधिवक्ताओं को दिक्कत हो रही है। न्यायिक कार्य करने और मुकदमों की पैरवी करने में परेशानी आ रही है। इसे लेकर अधिवक्ताओं में रोष व्याप्त है। बैठक में सचिन कुमार शर्मा, नवनीत सहलोत, विकास त्यागी, यामीन खान, अलताफ मोहम्मद, फिरोज खान समेत आदि अधिवक्ता मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.