हापुड़/गढ़मुक्तेश्वर [प्रिंस शर्मा]। दिल्ली से बेहद करीब हापुड़ जिले के सिंभावली थाना क्षेत्र के एक गांव में घर पर बैठी युवती के ऊपर तेजाब फेंकने वाले आरोपित युवक को पुलिस ने घटना के 6 घंटे में पीरनगर गांव के जंगल से गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान आरोपित भागते हुए गिरकर गंभीर रूप से घायल  हो गया। घायल को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है । पुलिस पूछताछ में युवक ने पीड़िता से दोस्ती होने की बात कही है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। वहीं पकड़े गए आरोपित को गांव के लोगों के सामने लाने की मांग कर ग्रामीणों ने एनएच9 (पूर्व में 24 पर) जाम लगाकर पुलिस के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। जाम में फंसकर लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। पुलिस के काफी समझाने पर करीब आधा घंटे बाद जाम खोला जा सका।

रविवार की रात्रि करीब नौ बजे एक युवती अपने घर पर बैठी हुई थी, तभी वहां पर बाइक पर सवार होकर आए पड़ोसी गांव राजपुर निवासी दूसरे समुदाय के युवक ने उस पर तेजाब फेंक दिया। तेजाब गिरने से युवती गंभीर रूप से झुलस गई ।जिसको स्वजन द्वारा आनन फानन में अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसकी गंभीर दशा को देखते हुए मेरठ के एक अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया।

दूसरे समुदाय के युवक द्वारा युवती पर तेजाब फेंकने की सूचना पर गांव के लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया। सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण थाने पहुंचे और आरोपित को गिरफ्तार करने की मांग की। सूचना पर थाने पहुंचे एसपी नीरज जादौन, एएसपी सर्वेश मिश्रा ने आरोपित को शीघ्र ही गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया।

इसी दौरान आरोपित की तलाश कर रही पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि आरोपित युवक गांव के ही जंगल में घूम रहा है। सूचना पर पुलिस ने बताए गए स्थान पर दबिश दी। पुलिस को देख कर आरोपित भागने लगा। इस दौरान आरोपित भागते हुए गिरकर घायल हो गया। आरोपित के पैर में चोट लगी है। घायल को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पकड़ा गया आरोपित ग्राम राजपुर निवासी राहिल उर्फ रोहिल है। आरोपित ने बताया कि पीड़िता से उसकी दोस्ती थी लेकिन स्वजन के द्वारा जानकारी होने पर उसकी बोलचाल बंद हो गई । इस पर उसने युवती के ऊपर तेजाब फेंक दिया। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

 

ग्रामीणों ने हाईवे किया जाम

 युवती के ऊपर तेजाब डालने वाले आरोपित की गिरफ्तारी होने की सूचना मिलने पर ग्रामीण आक्रोशित हो गए। उन्होंने आरोपित को गांव में लोगों के बीच लाने की मांग करते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित नौ को जाम लगा दिया। जांच लगने से मुरादाबाद से दिल्ली और दिल्ली से मुरादाबाद की ओर जाने वाले वाहनों की लंबी कतार लग गई। मौके पर सिंभावली थाना प्रभारी राहुल चौधरी पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस को देख ग्रामीणों ने जोरदार नारेबाजी की। ग्रामीणों की मांग है कि युवती पर तेजाब फेंकने वाले आरोपित को गांव के लोगों के बीच लाया जाए। काफी समझाने पर ग्रामीण माने और करीब आधा घंटे बाद जाम खोला जा सका। एसपी नीरज जादौन ने बताया कि आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपित को पैर में गिरने से चोट लगी है,जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ग्रामीणों को समझाकर जाम खुलवा दिया गया है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप