जागरण संवाददाता, हापुड़ : बाबूगढ़ थाना क्षेत्र के गांव कनिया कल्याणपुर निवासी रिटायर्ड फौजी के खाते से हैकर्स ने करीब 70 हजार रुपये निकाल लिए। हैकर्स ने पीड़ित के पुत्र के पास फोन कर एटीएम बंद होने का झांसा देकर पासवर्ड और अन्य जानकारी पूछ ली थी। जब खाते से रुपये निकले तो रिटायर्ड फौजी के पैरों तले जमीन खिसक गई। पीड़ति ने थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जानकारी के अनुसार गांव कनिया कल्याणपुर निवासी नरेंद्र शर्मा रिटायर्ड फौजी है। उनका नवीन मंडी स्थित स्टेट बैंक आफ इंडिया में खाता है। मंगलवार को नरेंद्र शर्मा के पुत्र सतीश शर्मा के पास फोन आया। फोनकर्ता ने अपने आप को बैंक का अधिकारी बताया और कहा कि उनका एटीएम बंद होने वाला है। यदि एटीएम को बंद नहीं कराना है, तो कुछ जरुरी जानकारी देनी होगी। हैकर्स की बात में आकर सतीश शर्मा ने अपने पिता के बैंक खाते की जानकारी देते हुए एटीएम का पासवर्ड दे दिया।

थोड़ी देर बाद ही मोबाइल पर मैसेज आया तो उनके खाते से 70 हजार रुपये निकाले जा चुके थे। इस बात का पता परिवार के लोगों को लगा तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। आनन फानन में रिटायर्ड फौजी और उनका पुत्र बैंक आए और मामले की जानकारी अधिकारियों को दी। अधिकारियों ने इस मामले में पुलिस कार्रवाई की बात कहते हुए अपना पल्ला झाड़ लिया। पीड़ित ने थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। एसएचओ बाबूगढ़ योगेंद्र मलिक ने बताया कि तहरीर के आधार पर पुलिस मामले की जांच की जा रही है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस