Move to Jagran APP

ग्रामीणों ने सहकारी समिति में बंद किए अन्ना मवेशी

संवाद सहयोगी राठ जिलाधिकारी अन्ना मवेशियों से

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 Jul 2019 11:29 PM (IST)Updated: Wed, 31 Jul 2019 06:23 AM (IST)
ग्रामीणों ने सहकारी समिति में बंद किए अन्ना मवेशी
ग्रामीणों ने सहकारी समिति में बंद किए अन्ना मवेशी

संवाद सहयोगी, राठ : जिलाधिकारी के सख्त आदेश के बाद भी किसानों को अन्ना मवेशियों से छुटकारा नहीं मिल रहा है। क्षेत्र के धनौरी गांव में गोशाला का निर्माण न होने से किसानों ने मंगलवार को सैकड़ों अन्ना मवेशियों को सरकारी समिति में बंद कर हंगामा किया।

loksabha election banner

शासन और जिलाधिकारी के सख्त आदेश के बाद भी किसानों को अन्ना मवेशियों से निजात मिलती नजर नहीं आ रही है। फसलों की सुरक्षा के लिए परेशान किसान दिन और रात खेतों पर रहने को मजबूर हैं। जरा सी नजर चूकते ही अन्ना मवेशी खेत में घुसकर फसल बर्बाद कर देते हैं। क्षेत्र के धनौरी गांव में गौशाला का निर्माण न होने के कारण अन्ना मवेशी खेत और खुले मैदान पर ही रहते हैं। जिससे किसान परेशान हैं। मंगलवार को धनौरी गांव के किसानों का सब्र टूट गया और मुख्य मार्ग पर जानवरों को इकट्ठा कर जमकर नारेबाजी करते हुए गांव की सहकारी समिति में बंद कर दिया। किसानों का कहना है कि स्थानीय अधिकारियों ने धनौरी गांव के अन्ना मवेशियों के लिए व्यवस्था नहीं बनाई। जिस कारण लापरवाही के चलते खुले घूमते हैं और खेतों की सुरक्षा करनी पड़ती है। कुछ दिन पहले खेतों में घुस कर कुछ किसानों की फसल खराब कर दी। किसानों ने हंगामा करते हुए गौशाला बनाए जाने की मांग की। अन्ना मवेशियों को सहकारी समिति में बंद करने की सूचना पर एसडीएम सुरेश कुमार लेखपाल और सचिव को मौके पर भेजा। जहां किसानों को समाकर मामला शांत कराया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.