Move to Jagran APP

बाहरी लोगों को घरों में आइसोलेट करा रहे ग्राम प्रधान

संवाद सहयोगी राठ कोराना वायरस के फैलने के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने 21 दिन के लॉक डाउन कर दिया। लॉक डाउन से गैर प्रांतों में अपने परिवार का भरण पोषण के लिए गए मजदूर के सामने खाने पीने की समस्या आ खड़ी हुई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 29 Mar 2020 04:44 PM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2020 06:08 AM (IST)
बाहरी लोगों को घरों में आइसोलेट करा रहे ग्राम प्रधान
बाहरी लोगों को घरों में आइसोलेट करा रहे ग्राम प्रधान

संवाद सहयोगी, राठ: कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने 21 दिन का लॉक डाउन किया है। लॉकडाउन से गैर प्रांतों में अपने परिवार का भरण पोषण के लिए गए मजदूर के सामने खाने पीने की समस्या आ खड़ी हुई। मजदूर अब अपने परिवार के साथ वापस अपने गांव लौटने लगे हैं। गांव में मजदूरों के आते ही कोरोना वायरस के फैलने को लेकर ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है। ग्राम प्रधान बाहर से आने वाले ऐसे लोगों की सूची बनाकर उन्हें उनके घरों में आइसोलेट करा रहे हैं। जिससे कि यदि बाहर से आने वाले मजदूरों में कोरोना के लक्षण हो तो वह पूरे गांव में न फैल सके।

loksabha election banner

गल्हिया गांव के प्रधान देवेंद्र राजपूत ने बताया कि उनके गांव में बीते दो दिनों के अंदर नौ लोग बाहर से आए हैं। बताया कि बाहर से आने वाले लोगों को उनके घरों में आइसोलेट करते हुए उन्हें 10 दिन तक घर के अंदर रहने को कहा गया है। इसी तरह से नौहाई गांव के प्रधान देवराज लोधी ने बताया कि सात लोग दिल्ली नोएडा से आए हैं। बताया कि गांव आने वाले लोगा बाहर जांच कराकर आ रहे हैं। प्रधान ने बताया कि बाहर से आने वाले लोगों को अपने घरों के अंदर आइसोलेट रहने को कहा गया है। साथ ऐसे लोगों पर नजर रखी जा रही है। ताकि वह बाहर न घूम सके और गांव के लोक सुरक्षित रह सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.