Move to Jagran APP

सीसीटीवी कैमरे की निगरानी मे संपन्न कराएं चुनाव प्रक्रिया

संस भरुआ सुमेरपुर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की सारी प्रक्रिया सीसीटीवी कैमरे की देखरेख मे स

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Apr 2021 05:03 PM (IST)Updated: Fri, 23 Apr 2021 05:03 PM (IST)
सीसीटीवी कैमरे की निगरानी मे संपन्न कराएं चुनाव प्रक्रिया
सीसीटीवी कैमरे की निगरानी मे संपन्न कराएं चुनाव प्रक्रिया

संस, भरुआ सुमेरपुर : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की सारी प्रक्रिया सीसीटीवी कैमरे की देखरेख मे संपन्न होगी। बाहरी व्यक्ति का प्रवेश पूरी तरह से प्रतिबंधित रखा जाए। इसके लिये सुरक्षा के व्यापक इंतजाम कराए जाएं। यह निर्देश जिलाधिकारी ज्ञानेश्वर त्रिपाठी ने शुक्रवार को कस्बे के श्री गायत्री विद्यामंदिर इंटर कालेज मे पंचायत चुनाव के लिए बनाए गए स्ट्रांग रूम में चल रही मतपत्रों की पैकिग का निरीक्षण करने के दौरान दिए। उन्होंने आरओ एवं एआरओ के अनुपस्थित होने पर मुकदमा दर्ज कराने की बात कही।

loksabha election banner

जनपद में पंचायत चुनाव का मतदान 26 अप्रैल को होना है। इसके लिए तैयारियां अंतिम चरण में हैं। मंगलवार को मुख्यालय से मतपत्रों को लाकर स्ट्रांग रूम में रखा गया था। गुरुवार से आरओ की मौजूदगी में ब्लॉक कर्मियों के सहयोग से पंचायत वार मतदाताओं की संख्या तथा प्रत्याशियों को आवंटित चुनाव चिह्नं के मुताबिक मतपत्रों को तैयार करने का कार्य शुरू हुआ था। शुक्रवार को दोपहर में जिलाधिकारी ज्ञानेश्वर त्रिपाठी ने इंटर कॉलेज में पहुंचकर मतपत्रों के तैयार किए जाने वाले कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मातहतों से कहा कि सारी प्रक्रिया को सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में संपन्न कराया जाए। स्ट्रांग रूम के चारों तरफ कैमरे लगवाए जाएं. स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता रखी जाए। किसी भी बाहरी व्यक्ति का प्रवेश पूर्णतया प्रबंध रखा जाए। पोलिग पार्टियों के रवाना करने से लेकर आने तक की सारी कार्यवाही को सीसीटीवी कैमरे में कैद किया जाए। इसमें किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जिलाधिकारी निरीक्षण के बाद मौदहा के लिए रवाना हो गए। निरीक्षण के दौरान आरओ दिनेश सिंह तथा तीन एआरओ अनुपस्थित रहे। इस पर उन्होंने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.