Move to Jagran APP

यूपी के हमीरपुर में मिल के अंदर पकड़ा एक हजार बोरी गेहूं और चावल, सरकारी राशन होने के शक में जांच शुरू

हमीरपुर में एसडीएम और सीओ ने भरुआ सुमेरपुर की मिल में छापा मारकर ट्रक व कंटेनर में लोड एक हजार बोरी से अधिक गेहूं और चावल पकड़ा है। सरकारी राशन होने की आशंका में जांच शुरू कराई गई है।

By Alok UmraoEdited By: Abhishek AgnihotriPublished: Sat, 17 Sep 2022 06:26 PM (IST)Updated: Sat, 17 Sep 2022 06:26 PM (IST)
यूपी के हमीरपुर में मिल के अंदर पकड़ा एक हजार बोरी गेहूं और चावल, सरकारी राशन होने के शक में जांच शुरू
हमीरपुर के भरुआ सुमेरपुर की मिल में छापा मारा गया।

हमीरपुर, जागरण संवाददाता। भरुआ सुमेरपुर कस्बे के उद्योग नगरी में संचालित गुप्ता उद्योग मिल में शुक्रवार की रात एसडीएम सदर रवींद्र सिंह एवं सीओ सदर रवि प्रकाश ने छापा मारकर एक हजार से अधिक बोरियों में बंद गेहूं चावल बरामद किया है। यह गेहूं चावल दूसरे प्रांतों में भेजने के लिए बंद कंटेनर एवं ट्राला में लोड किया जा रहा था। प्रशासन ने गुप्ता उद्योग मिल के संचालक के पुत्र तथा एक अन्य को हिरासत में लिया है। वहीं मिल को सीज कर दिया गया है।

loksabha election banner

एसडीएम सदर रविंद्र सिंह एवं सीओ सदर रविप्रकाश सिंह ने संयुक्त रूप से उद्योग नगरी में संचालित गुप्ता उद्योग मिल में शुक्रवार आधी रात छापा मारा था। यह छापा उस समय मारा गया जब मिल में गेहूं व चावल के बोरे बाहर भेजने के लिए बंद कंटेनरों एवं ट्राला में लोडिंग किए जा रहे थे। प्रशासन ने मौके से गुप्ता उद्योग मिल के संचालक शिव प्रकाश गुप्ता के पुत्र प्रांशु गुप्ता व एक अन्य को हिरासत में लिया।

पकड़े गए गेहूं व चावल की बोरियाें को वाहनों सहित फैक्ट्री एरिया पुलिस चौकी में खड़ा कराया गया। इनमें दो कंटेनर, एक ट्राला, तीन ट्रैक्टर शामिल हैं। इनमें तकरीबन 850 बोरी गेहूं चावल लदा हुआ है। करीब 400 बोरी गेहूं चावल मिल के अंदर रखा हुआ है। एसडीएम सदर ने बताया कि यह सरकारी राशन का गेहूं व चावल लगता है। जिलापूर्ति अधिकारी को कार्रवाई के निर्देश दिए गए।

शनिवार को सुबह जिला पूर्ति अधिकारी बृजेश कुमार शुक्ला फैक्ट्री एरिया पुलिस चौकी पहुंचकर कार्यवाही शुरू की है। उन्होंने बरामद खाद्यान्न को जिला खाद्य विपणन अधिकारी बृजेश कुमार यादव के सुपुर्द किया। उन्होंने बरामद माल को कब्जे में लेकर तौल कराने के उपरांत नवीन गल्ला मंडी के गोदाम में रखवाना शुरू किया। जिला खाद्य विपणन अधिकारी बृजेश कुमार यादव ने कहा कि बरामद माल 60 किग्रा की भर्ती का है और बोरिया हाथ से सिली हुई है। मामले की जांच की जा रही है।

थानाध्यक्ष सुरेंद्र सिंह यादव ने बताया कि अभी तहरीर नहीं मिली है। जिला पूर्ति अधिकारी बृजेश कुमार शुक्ला ने बताया कि जांच कर रहे हैं। जांच के बाद हिरासत में लिए गए लोगों के साथ वाहन चालकों आदि के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। गुप्ता उद्योग मिलकर संचालक शिव प्रकाश गुप्ता ने बताया कि उनके पास कारोबार करने के सभी वैध लाइसेंस हैं। पकड़ा गया माल स्टाक रजिस्टर में दर्ज है। यह सरकारी राशन का गेहूं चावल नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.