जागरण संवाददाता, हमीरपुर : विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में 20 फरवरी को संपन्न होने वाले चुनाव की नामांकन प्रक्रिया मंगलवार से शुरू हो गई। पहले दिन हमीरपुर सदर विधानसभा क्षेत्र से विभिन्न पार्टियों के 12 सदस्यों ने 27 व राठ विधानसभा क्षेत्र के तीन लोगों ने पांच नामांकन पत्र खरीदे।

मंगलवार से शुरू हुए नामांकन प्रक्रिया के पहले दिन सन्नाटा दिखाई दिया। सदर विधानसभा क्षेत्र से बसपा के घोषित प्रभारी प्रत्याशी रामफूल निषाद अपने प्रस्तावकों के साथ नामांकन पत्र खरीदने पहुंचे। उन्होंने एक सेट लिया। इसके साथ ही 228 सदर विधानसभा क्षेत्र से सीपीआइ, सपा, निषाद पार्टी, आदर्श समाज पार्टी एवं अन्य निर्दलीय प्रत्याशियों के समर्थकों ने कुल 27 नामांकन पत्र खरीदें। इसी तरह से 229 राठ विधानसभा क्षेत्र से बसपा, भाजपा समेत निर्दलीय प्रत्याशियों के समर्थकों के द्वारा कुल पांच नामांकन पत्र खरीदे गए।

मुख्य गेट पर लगे पुलिस कर्मी लेते रहे सेल्फी : नामांकन के पहले ही दिन पुलिस कर्मियों की लापरवाही की तस्वीरें दिखाई दीं। मुख्य गेट पर लगे पुलिस कर्मी अपने साथियों के साथ सेल्फी लेते नजर आए। इतना ही नहीं चेहरे पर काला चश्मा लगाकर सिपाहियों ने जमकर फोटोशूट कराया। जैसे ही मीडिया के कैमरे चले वैसे ही उन्होंने अपने मोबाइल फोन जेब में डाल लिए।

गेट में तालाबंदी होने से पेंशनधारी परेशान : कलेक्ट्रेट के मुख्य गेट पर नामांकन के चलते की गई तालाबंदी के चलते कोषागार जाने वाले बुजुर्ग पेंशनधारियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। विदोखर से आई 80 वर्षीय प्रभावती ने बताया कि वह अपने बेटे ज्ञानसागर के साथ पेंशन के काम के लिए कोषागार आई थी। लेकिन पुलिस कर्मियों ने उसे अंदर नहीं जाने दिया और डांटकर लौटा दिया।

Edited By: Jagran